Delhi News: दिल्ली के केंद्रीय स्कूल में पढ़ने वाली बहनों ने किया कमाल, लॉन टेनिस में जीता सोना – Zee News Hindi

KVS Regional Sports Meet 2022: दिल्ली के गोल मार्केट केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली दो सगी बहनों ने 51 वीं केंद्रीय विद्यालय राष्ट्रीय स्पोर्ट्स मीट 2022-23 में कमाल कर दिया. लॉन टेनिस में दोनों बहनों ने गोल्ड जीता.
Trending Photos
KVS Regional Sports Meet: 51 वीं केंद्रीय विद्यालय राष्ट्रीय स्पोर्ट्स मीट 2022-23 में लॉन टेनिस बालिका वर्ग का आयोजन 15 से 19 अक्टूबर के बीच मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कैंट केंद्रीय विद्यालय में आयोजित किया गया. राष्ट्रीय स्पोर्ट्स मीट में दिल्ली की टीम ने कमाल करते हुए अंडर-17 और अंडर 14 कैटेगरी के सिंगल्स और डबल्स दोनों वर्गों में गोल्ड जीतकर खिताब अपने नाम किया. उनकी इस जीत पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर दोनों को बधाई.
चेन्नई की टीम को मात देकर जीता खिताब
बता दें कि दिल्ली की ओर से इला पाण्डेय ने अंडर 17 कैटेगरी में चार बार की चैंपियन रही चेन्नई की टीम को सिंगल्स और डबल्स दोनो में मात देकर खिताब पर कब्जा किया. इला ने सिंगल्स फाइनल में चेन्नई की धन्या को 5-2 से हराया. जबकि डबल्स में अपने साथी खिलाड़ी जीतेश कुमारी के साथ मिलकर चेन्नई की डी दर्शनी और एके लक्ष्मी को 5-3 से हराया. 
दोनों बहनों ने किया कमाल
इसी क्रम में अंडर 14 कैटेगरी में दिल्ली टीम की खिलाड़ी वैष्णवी पाण्डेय ने जयपुर रीजन की रिद्धि को सिंगल्स फाइनल में 5-3 से हराकर गोल्ड अपने नाम किया. जबकि अंडर 14 डबल्स में दिल्ली रीजन की वैष्णवी पाण्डेय और स्वेता ने जयपुर रीजन की रिद्धि और अभिलाषा को 5-3 से हराकर डबल्स का खिताब भी अपने नाम किया.


खूब खेलो, खूब पढ़ो और खूब बढ़ो।
इस गर्व के पल पर बेटियों को बहुत सारा आशीर्वाद एवं आपको अनेकों शुभकामनाएँ।
— Dharmendra Pradhan (@dpradhanbjp) October 19, 2022
दिल्ली के गोल मार्केट केंद्रीय विद्यालय में पढ़ती हैं दोनों

गौरतलब है कि इला और वैष्णवी दिल्ली के गोल मार्केट केंद्रीय विद्यालय की छात्रा हैं. दोनों रिश्ते में सगी बहनें हैं. दोनों अलग-अलग एज ग्रुप में पिछले दिनों हुई केंद्रीय विद्यालय रीजनल स्पोर्ट्स मीट, दिल्ली रीजन में भी गोल्ड जीता था. इला दिल्ली में ही कोच कुलदीप शर्मा और चंद्रभूषण प्रसाद की देख रेख में टेनिस की ट्रेनिंग ले रही हैं. जबकि वैष्णवी कोच मोहम्मद आबिद से टेनिस के गुर सीख रहीं हैं. दोनों बहनें ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (आइटा) द्वारा अयोजित कई राष्ट्रीय स्तर की टेनिस प्रतियोगिताएं जीत चुकी हैं.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
लाइव टीवी
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights