महज 6 लाख में जमशेदपुर की 5 लड़कियों को दलालों ने बेच डाला

तीन लड़कियों को एमपी पुलिस ने बरामद किया, दो की तलाश जारी
तीन लड़कियों को एमपी पुलिस ने बरामद किया, दो की तलाश जारी

जमशेदपुर । जमशेदपुर से सटे गुड़बांदा की पांच लड़कियों को राजस्थान में काम दिलाने के बदले तस्करों ने बेच दिया। जमशेदपुर एसपी तमिल वानन ने बताया कि इन लड़कियों का सौदा महज 6 लाख में किया गया था। इनमें से तीन लड़कियों को मध्य प्रदेश पुलिस की मदद से बरामद कर लिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है।

जमशेदपुर पुलिस ने बताया कि इन लड़कियों से देह व्यपार से लेकर कई गलत काम कराया जाता है । राजस्थान के सौदागर ने इन लड़कियों को अलग-अलग राज्यो में अलग-अलग रेट में बेच दिया था । पुलिस ने मानव तस्करी गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है ।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर एसएसपी तमिल वानन ने बताया कि बीते 5 जनवरी को गुड़ाबांधा थाना क्षेत्र के रहने वाले उपेंद्र सबर ने बालेश्वर मुंडा नामक व्यक्ति पर अपनी पुत्री एवं चार अन्य लड़कियों को मध्यप्रदेश में बेचे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी । जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए गुड़ाबांधा पुलिस ने तफ्तीश शुरू की । इसी क्रम में पुलिस ने बालेश्वर मुंडा, कुबेर सिंह परिहार, पप्पू परिहार, मंटू गोस्वामी और मकड़ी राठौर को गिरफ्तार किया । सभी ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि सभी लड़कियों को मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर बेचा गया है । इनकी निशानदेही पर तीन लड़कियों की बरामदगी की गई है। शेष युवतियों की बरामदगी को लेकर छापेमारी की जा रही है । पुलिस के अनुसार 25 वर्ष पहले यहां की एक लड़की वहां जा शादी कर रह रही थी जिसके प्लान पर यह कार्य को अंजाम दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.