डीसी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक, अधिकारियों को योजना संबंधित महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

गिरीडीह: जिले के अंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों को दी जाने वाली पोषाहार की जानकारी लेने के लिए जिले के उपायुक्त ने समीक्षा बैठक आयोजित की. इस बैठक में उपायुक्त ने पोषाहार को सुनियोजित तरीके से वितरण को लेकर उचित दिशा निर्देश दिया. बैठक में समाज कल्याण पदाधिकारी और प्रखण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में उपायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से वितरण किए जा रहे पोषाहार को  समन्वय स्थापित करते हुए सुनियोजित तरीके से पोषाहार सामग्रियों की पैकेजिंग कर लाभुकों के बीच वितरण करना और साथ ही इससे संबंधित रिपोर्ट/प्रगति प्रतिवेदन भेजना निश्चित रूप से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

इसके अतिरिक्त उन्होंने पोषण सखी एवं समाज कल्याण में अन्य रिक्त पदों को शीघ्र भरने के लिए आवश्यक निर्देश दिया. साथ ही समाज कल्याण अंतर्गत लंबित भुगतान में तेजी लाने और सभी शेष लाभुकों को शीघ्र लाभान्वित करें का निर्देश दिया.

इसके साथ ही डीसी ने जिले में संचालित की जा रही बाल विकास परियोजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा कर अधियाकरियों को दिशा निर्देश दिया. साथ ही उपायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्रों में साफ सफाई को सुनिश्चित करने का आदेश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.