साइबर ठगों ने रामगढ डीसी माधवी मिश्रा के नाम पर बना लिया फेक व्हाट्सएप अकाउंट

खुद रामगढ डीसी ने अपील कर लोगों को सावधान रहने को कहा
खुद रामगढ डीसी ने अपील कर लोगों को सावधान रहने को कहा

रामगढ । साइबर ठगों का हौसला इतना बढ़ गया है अब वे जिलों के डीसी के नाम पर भी व्हाट्सएप अकॉउंट बनाकर लोगों को ठगने का प्रयास करने लगे हैं. धनबाद डीसी संदीप सिंह के साथ इसी तरह का फ्रॉड का केस सामने आने के बाद इसी तरह का एक मामला रामगढ़ में देखने को मिला है. यहां साइबर ठगों ने रामगढ़ की डीसी माधवी मिश्रा के नाम पर व्हाट्सएप अकॉउंट बनाकर लोगों को मैसेज भेजना शुरू किया है.

मामले की जानकारी मिलते ही रामगढ़ डीसी ने लोगों को इस फर्जी नंबर के बारे में सावधान किया है और कहा कि एक व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. इस नंबर से किसी भी मैसेज आता फोन आने पर कोई भी प्रतिक्रिया जवाब ना दें. जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है.

मामले के बारे में जो जानकारी मिली है इसके अनुसार साइबर अपराधियों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा का फोटो व्हाटसएप नंबर 7249402773 में लगाकर अधिकारियों और आम लोगों को उपहार, कूपन,गिफ्ट देने के फर्जी संदेश भेज ठगने का प्रयास किया है. साइबर ठग मोबाइल नंबर 7249402773 पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर लोगों को ऐसे फर्जी संदेश भेज रहा है. लोगों को झांसे में लेने के लिए फर्जी व्यक्ति ने व्हाट्सएप के प्रोफाइल में डीसी का फोटो लगा रखा है.

जब उपायुक्त माधवी मिश्रा को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने सभी लोगों को सावधान किया है. साथ ही यह अपील की है कि लोग ऐसे फर्जी संदेश, प्रलोभन व धोखाधड़ी से बचें. डीसी ने लोगों से अपील की है कि साइबर अपराधियों के प्रलोभन से सावधान रहें और किसी लालच में नहीं फंसें. किसी भी परिस्थिति में फर्जी व्यक्ति के झांसे में नहीं आएं.

फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के बाद रामगढ़ पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. लोगों में चर्चा है कि जब साइबर ठग जिले के आला अधिकारी के नाम पर ठगी करने का दुस्साहस दिखा दिखा सकते हैं ऐसे में आम आदमी को ठगना कितना आसान है.

गौरतलब है कि इससे पूर्व साइबर ठगों ने रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगना शुरू किया था. एसपी ने तत्काल अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से लोगों को इस फर्जी अकाउंट के बाबत जानकारी दे कर लोगों को आगाह किया था.
बता दें कि हाल में ही धनबाद डीसी संदीप सिंह के नाम पर भी साइबर ठरों ने ऐसा ही कारनामा किया था.

मालूम हो कि बीते 2 माह के अंदर रामगढ़ जिले में 15 से अधिक लोगों से साइबर ठगों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है. रामगढ़ के एक नामी होटल से छह साइबर ठगों को हैदराबाद की साइबर सेल की टीम ने पकड़ा भी था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.