अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मध्यनजर नर्सों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन

रांची: अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर विभिन्न अस्पतालों में नर्सों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में राजधानी रांची के राज अस्पताल में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस को मध्यनजर रखते हुए कोरोना संक्रमण काल और अन्य समय में नर्सों की ओर से दिए गए सेवाओं के लिए धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


इस कार्यक्रम के दौरान उत्सव राज अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी साहिल गंभीर ने चिकित्सीय सेवाओं में नर्सों के बहुमूल्य भूमिका के बारे में बताया और उनके निःस्वार्थ सेवा भावना की सराहना की.

उत्सव में राज हस्पताल की नर्सों के द्वारा रंगा-रंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे हस्पताल की नर्सों ने बढ़ – चढ़ कर हिस्सा लिया और मनोरंजन किया. इस मौके पर सम्मानीय अतिथि डॉक्टर हिरा लाल साहा ने फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया. साथ ही मानव सेवा हेतु उपस्थित सभी को प्रेरित किया.

नर्सिंग कर्मियों ने अपने कार्य को नाटक के माध्यम से प्रस्तु​त किया की किस तरह से नर्सेज किसी मरीज के जान बचने के लिए अपना संपूर्ण प्रयास लगा देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.