लोहरदगा में सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

लोहरदगा: लोहरदगा में साल के आखिरी दिन एक बड़ी घटना हुई. सीआरपीएफ जवान दिलीप कुमार ने लोहरदगा के चैनपुर पिकेट में इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली. जिससे सीआरपीएफ जवान की मौके पर ही मौत हो गई. सीआरपीएफ जवान दिलीप कुमार ने ड्यूटी से लौटने के बाद आत्महत्या की है. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. सूचना मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है ।

पिछले महीने ही छुट्टी से वापस लौटा था घर

जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ 158 बटालियन का जवान दिलीप कुमार उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के शिकोहाबाद गंगानगर का रहने वाला था. उसके परिवार में उसकी मां, पिता, पत्नी और एक 11 साल का बेटा है. दिलीप 19 नवंबर 2021 को छुट्टी से वापस लौटा था. कहा जा रहा है कि दिलीप शुक्रवार को सुबह 6:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक संतरी की ड्यूटी पर था. इसके बाद उसने नाश्ता किया और कैंप में चला गया. जहां पर उसने अपने बेड में कंबल के नीचे इंसास राइफल को रखकर अपनी सिर में गोली मार ली.

गोली की आवाज सुनते ही चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल हो गया. कई सीआरपीएफ के जवान कैंप की भाग कर पहुंचे. जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक दिलीप की मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गई. इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *