झारखंड में को-ऑर्डिनेशन कमिटी का गठन, शिबू सोरेन होंगे अध्यक्ष

रांची: झारखंड में सत्तापक्ष की ओर से कोऑर्डिनेशन कमिटी का गठन किया गया है. जेएमएम सुप्रीमो सह सांसद शिबू सोरेन कमेटी के अध्यक्ष होंगे. कमेटी में गठबंधन दल के 9 नेताओं को शामिल किया गया है. को-आर्डिनेशन कमेटी के निर्माण को इन दिनों दोनों दल के बीच राज्य सभा सीट को लेकर हुए खींच तान में हुए डैमेज को कंट्रोल करने के नजरिए के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है.

दरअसल राज्यसभा चुनाव में जेएमएम के द्वारा कांग्रेस को दिए गए झटके के बाद की ये राजनीतिक चाल है. राज्यसभा चुनाव को लेकर नामांकन के दूसरे दिन ही कांग्रेस अपनी मांग को मनवाने में सफल रही. सरकार गठन के बाद से ही कांग्रेस को-आर्डिनेशन कमेटी और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर आवाज बुलंद कर रही है.

इस कमेटी में कांग्रेस की तरफ से आलमगीर आलम, राजेश ठाकुर और बंधु तिर्की का नाम शामिल है. जबकि जेएमएम की ओर से सरफराज अहमद, फागु बेसरा, विनोद पांडेय, योगेंद्र प्रसाद के नाम शामिल है. राजद की ओर से सत्यांनाद भोक्ता का नाम शामिल है. को-आर्डिनेशन कमेटी पर मुहर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर लगी. हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय, राजेश ठाकुर और आलमगीर आलम की बैठक में शामिल थे. अविनाश पांडेय ने कहा कि अब बहुत जल्द बोर्ड-निगम के गठन पर भी चर्चा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.