सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल, विद्यार्थियों को दी बधाई

दुमका: राज्यपाल रमेश बैस ने सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय में आयोजित छठा दीक्षांत समारोह में भाग लिया. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो भी शामिल हुए.  सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह के अवसर पर राज्यपाल-सह-झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति ने उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों को शुभकामनाएँ देते हुए उनके मंगल भविष्य की कामना की.

छात्रों को डिग्री सौपने के बाद राज्यपाल ने समारोह में अभिभाषण पेश किया. राज्यपाल ने सबसे पहले उपाधि प्राप्त छात्रों को बधाई देते हुए दीक्षांत समारोह को उनके जीवन के नए पड़ाव का दरवाजा बताया. अपने भाषण में राज्यपाल ने एक छात्र के जीवन में दीक्षांत समारोह के महत्व का उल्लेख किया.

राज्यपाल ने कहा कि “उपाधि ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों और शोधार्थियों के लिए यह दीक्षांत समारोह एक अहम अवसर है जिसमें उनके वर्षों की कड़ी मेहनत का परिणाम दिखाई देता है”

इसके साथ ही राज्यपाल द्वारा विश्वविद्यालय की पत्रिका का लोकार्पण भी किया गया. दीक्षांत समारोह में विधायक स्टीफन मरांडी, संथाल परगना प्रमंडल के आयुक्त चंद्र मोहन प्रसाद कश्यप, डीआईजी सुदर्शन मंडल के साथ दुमका जिला के  उपायुक्त, एसपी और शिक्षण संस्थान के प्रोफेसर के साथ साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.