गिरिडीह के पारसनाथ में कांग्रेस का चिंतन शिविर, प्रभारी अविनाश पांडे रहेंगे मौजूद

राहुल गांधी करेंगे वर्चुअली संबोधित
राहुल गांधी करेंगे वर्चुअली संबोधित

गिरिडीह । झारखण्ड कांग्रेस के तमाम दिग्गज आज गिरिडीह की पहाड़ियों में स्थित पारसनाथ में एकसाथ बैठकर चिंतन करेंगे । गिरिडीह में अवस्थित पाश्वर्नाथ के मधुवन में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय चिंतन शिवर में राज्य के सभी पार्टी कार्यकर्ता एवं राज्य संगठन को और मजबूत बनाने एवं सरकार में भागीदारी पर मंथन होगा।

चिंतन शिविर से पहले झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने रांची रवाना होने से पहले ट्वीट करते हुए कहा कि झारखंड स्तिथ विश्व विख्यात तीर्थ, पाश्वर्नाथ में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय चिंतन शिवर में राज्य के सभी पार्टी कार्यकर्ता, संगठन पदाधिकारी एवं नेता, राज्य के सर्वांगीण विकास एवं सरकार में भागीदारी को और मजबूत बनाने पर अपने-अपने विचारों को साझा करेंगे।

150 कार्यकर्ता और नेता होंगे शामिल

झारखंड कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि 150 नेता और पदाधिकारी चिंतन शिविर में अपनी बात रखेंगे । उद्घाटन सत्र राहुल गांधी के वर्चुअल संबोधन से शुरू होगा । चिंतन शिविर में सात अलग-अलग सत्रों में चार प्रमुख विषयों पर चर्चा होगी । प्रतिष्ठित शिक्षाविदों को भी आमंत्रित किया गया है ।

किन-किन विषयों पर होगी चर्चा

  • 2024 में होने वाले लोकसभा के आम चुनाव तथा विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, संगठन तथा आंदोलनों पर विचार विमर्श
  • झारखंड से संबंधित ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा
  • जल, जंगल, जमीन अधिग्रहण, विस्थापन, मुआवजा , सतत विकास एवं औद्योगिकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा
  • मनमोहन सिंह की उदारीकरण नीति के बाद आज के भारत की आर्थिक विषयों पर चिंतन
राहुल गांधी करेंगे वर्चुअली संबोधित
राहुल गांधी करेंगे वर्चुअली संबोधित

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.