नियोजन नीति पर नये सिरे से बात करेगी कांग्रेस – आरपीएन सिंह

 

ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाएंगे- आरपीएन सिंह
ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाएंगे- आरपीएन सिंह

कांग्रेस ने कहा है कि झारखंड में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण और पिछली सरकार ने लैंड बैंक के नाम पर जो गरीबों की जमीन जबरदस्ती हथियाई थी, उसे वापिस करने का मुद्दा विधानसभा में उठाएगी। आरपीएन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस की ओर से ये जानकारी दी गई।

नियोजन नीति पर दोबारा बातचीत चाहती है कांग्रेस

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस नियोजन नीति को लेकर फिर से झामुमो से बात करेगी ताकि त्रुटियों को सुधारा जा सके। आरपीएन सिंह ने कहा कि क्षेत्रीय भाषाओं के चयन और कुछ अन्य मसलों पर कांग्रेस दोबारा विचार चाहती है ।

पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण के मुद्दे को जोर-शोर से उठाएगी

आरपीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पिछड़ी जातियों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने को लेकर प्रतिबद्ध है। ये हमारे मैनिफेस्टों में भी था। उन्होने कहा कि महागठबंधन की सरकार में कांग्रेस पिछड़ों के लिए 27 फीसदी आरक्षण जल्द ही लागू करवाने का प्रयास करेगी।

रघुवर सरकार में लैंड बैंक का मुद्दा

आरपीएन सिंह ने कहा कि पिछली सरकार द्वारा लैंड बैंक के नाम पर गरीबों की जमीन जबरदस्ती लूट ली गई थी। हम उसे गरीबों को वापस करने को संकल्पित हैं। उन्होने कहा कि भाजपा ने गरीबों से जो जमीनें छीनी थी, उसे उन गरीबों को वापस दिलाने का संकल्प विधानमंडल दल ने लिया है।

कांग्रेस विधायकों द्वारा सरकार गिराने के सवाल पर भड़के आरपीएन सिंह

पत्रकारों ने सवाल उठाया कि कांग्रेस के दो विधायकों का नाम सरकार गिराने की साजिश में सामने आया, इसपर भड़कते हुए आरपीएन सिंह ने जवाब दिया कि कहां आया है नाम ? क्या किसी रिपोर्ट में आया है ? अगर मीडिया के पास उस रिपोर्ट की कॉपी है तो दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com