कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय ने राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड सह प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

दीपिका पांडे सिंह ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्वीट कर दी
दीपिका पांडे सिंह ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्वीट कर दी

रांची । उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद झारखंड की विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने उत्तराखंड के सह प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद से इस्तीफा दिया है । साथ ही कांग्रेस आलाकमान का आभार व्यक्त करते हुए मौका देने पर शुक्रिया अदा किया। इस बात की जानकारी ट्वीट के माध्यम से उन्होंने दी है ।

महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने पार्टी का आभार व्यक्त करते हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हार की जिम्मेवारी ली है । उन्होने कहा कि नेतृत्व ने राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की सेवा करने का मौका दिया और इसके लिए पार्टी नेतृत्व का शुक्रिया अदा किया । विधायक ने कहा कि पार्टी के एक-एक कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की, पर जनता के विश्वास पर खरा नहीं उतर पायी । इसके बावजूद पार्टी हमेशा लोगों के साथ खड़ी है । कहा कि हार की जिम्मेवारी लेते हुए उत्तराखंड के सह प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव के पद से इस्तीफा दे रही हूं ।

उत्तारखंड विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी को सत्ता वापसी की काफी उम्मीद थी । पार्टी के हर एक कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने स्तर से काफी मेहनत की, इसके बावजूद परिणाम पार्टी के पक्ष में नहीं आया । उत्तराखंड के 70 सीटों में कांग्रेस को 19 सीट मिली, जबकि 47 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी । इस चुनाव में पूर्व सीएम हरिश रावत और उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को भी हार का सामना करना पड़ा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.