लोहरदगा में रामनवमी जुलूस पर पत्थर और तलवारों से हमला, 13 लोग घायल, दुकानों-गाड़ियों में अगजनी, देखें वीडियो

लोहरदगा ।  लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के भोक्ता बगीचा में रामनवमी जुलूस पर पत्थरबाजी और धारदार हथियार से हमला कर बारह से अधिक लोगों को घायल कर दिया है । इस घटना में गंभीर रूप से घायल पांच से अधिक लोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया है ।

क्या है पूरी घटना ?

सदर थाना क्षेत्र के हिरही गांव में रामनवमी जुलूस में पथराव की घटना के बाद हिरही और उसके आसपास के गांवों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है। बवाल मच गया है। उपद्रवियों ने दर्जन भर वाहनों को फूंक डाला है। सदर थाना क्षेत्र के भोक्ता बगीचा में रामनवमी मेला में एक समुदाय के लोगों ने पथराव की घटना के बाद आग लगा दी है।

दुकानों और गाड़ियों में लगाई आग

मेला स्थल पर दस मोटरसाइकिल, तीन ठेला, एक टेंपो, चार साइकिल और मेला में लगी कई दुकानों में आग लगा दी गई है। दुकानें धू-धूकर जल रही है। इस घटना में लाखों रुपये की क्षति हुई है। प्रतिशोध की कार्रवाई में दूसरे पक्ष के लोगों ने भोक्ता बगीचा के समीप दो अलग-अलग घरों में आग लगा दी है।

घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

उपद्रव की सूचना मिलने के बाद डीसी-एसपी, डीडीसी, एसडीओ, डीएसपी के साथ-साथ लोहरदगा जिला और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इस घटना में तीन लोगों को गंभीर चोटें भी आई है। जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। हिरही, कुजरा, भोक्ता बगीचा आदि गांवों में स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है। हालांकि लोहरदगा शहरी क्षेत्र में अब तक स्थिति सामान्य बनी हुई है। पुलिस प्रशासन भड़की हिंसा को रोकने की प्रयास में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.