येस बैंक घोटाला: को-फाउंडर राणा कपूर ने पूछताछ में किया खुलासा, गांधी परिवार के सदस्य से जुड़ी जानकारियाँ की साझा

नई दिल्ली: येस बैंक घोटाले में अब एक और चौकाने वाली बात सामने आई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है. यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उन्हें प्रियंका गांधी ने मशहूर चित्रकार एमएफ हुसैन की 2 करोड़ की पेंटिंग खरीदने के लिए मजबूर किया था और उन पैसों का इस्तेमाल सोनिया गांधी के इलाज में किया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राणा कपूर ने यह भी दावा किया है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुरली देवड़ा ने उनसे गांधी परिवार से करीबी संबंध बनाने और पद्म सम्मान दिलाने का वादा भी किया था.

ED की चार्जशीट के अनुसार, राणा कपूर ने यह दावा किया कि दिवंगत देवड़ा ने डिनर के दौरान बताया कि पेंटिंग खरीदने से मना करने का उन पर और यस बैंक पर नेगेटिव प्रभाव पड़ सकते हैं.

गौरतलब है कि, राणा कपूर को मार्च 2020 में गिरफ्तार किया गया था और अब भी वह न्यायिक हिरासत में ही है. राणा कपूर ने बताया कि साल 2010 में मुरली देवड़ा ने उन्हें नई दिल्ली के लोधी एस्टेट बंगले पर मारवाड़ी रात्रि भोज पर मिलने के लिए दबाव डाला. आरोप पत्र के मुताबिक देवड़ा तत्कालीन पेट्रोलियम मंत्री थे और यह बंगला उन्हें आवंटित हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.