रांची एयरपोर्ट पर नाइट हाल्ट को लेकर सीएम ने की केन्द्रीय मंत्री से बात, दोनों सरकार के बीच MOU को गति देने पर दिया जोर

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय के रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर प्लेन के नाइट हाल्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने का प्रस्ताव भेजा है. बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए.

मुख्यमंत्री से केंद्रीय मंत्री ने एटीएफ पर वैट का प्रतिशत कम करने, नागर विमानन मंत्रालय और रांची एयरपोर्ट के बीच होने वाले MoU को गति देने और देवघर स्थित नवनिर्मित एयरपोर्ट के पहुंच पथ का तेज गति से निर्माण कराने का आग्रह किया. इसके साथ ही दुमका और धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया.

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से राजधानी और आस पास के शहरों के लोगों को अहले हवाई यात्रा की सुविधा प्रदान किए जाने को लेकर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर प्लेन के नाइट हाल्ट की व्यवस्था किए जाने पर चर्चा की. इसके साथ ही रांची एयरपोर्ट पर अलग से टैक्सी लेन का निर्माण और पश्चिम बंगाल, बिहार और रायपुर से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी बढ़ाने का भी आग्रह किया.

वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुए इस मीटिंग में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल और मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.