हैदराबाद दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन ने की सीएम केसीआर से मुलाकात, राजनीतिक मुद्दों पर हुई चर्चा

हैदराबाद: सीएम हेमंत सोरेन अपनी माँ रूपी सोरेन के इलाज के लिए देर शाम उनके साथ हैदराबाद पहुंचे. यहां उन्होंने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. दोनों ही मुख्यमंत्रियों के बीच राष्ट्रीय राजनीति को लेकर चर्चा हुई. जानकारी के अनुसार, आगामी राष्ट्रपति चुनाव में क्षेत्रीय दलों के उम्मीदवार उतारने की संभावना पर चर्चा हुई. कुछ दिन पूर्व रांची पधारे सीएम केसीआर ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात कर विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर उनकी चर्चा हुई थी.

राजनीतिक गलियारों में ये भी चर्चा है कि दोनों मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए जल्द ही गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों की बैठक करने का फैसला किया है. उनका मानना है कि केंद्र सरकार भाजपा शासित राज्यों को प्राथमिकता दे रही है. इनका कहना है कि गैर बीजेपी शासित राज्यों को एकजुट हो कर विरोध करना चाहिए.
दोनों मुख्यमंत्रियों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से एकतरफा काम कर रहे हैं. फंड और परियोजनाओं के मामले में भेदभाव कर रहे हैं.

बीते दिन पीएम की राज्य के सीएम से विडिओ कॉन्फ्रेंसिंग में बातचीत हुई जहां उन्होंने कुछ राज्यों के सीएम से पेट्रोल में टैक्स काम करने की अपील की. इन राज्यों में तेलंगाना और झारखंड भी शामिल है. इस बात को लेकर दोनों सीएम ने पीएम पर राज्यों को बदनाम करने का आरोप लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.