सीएम हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल वेजीटेबल मार्केट जनता को सुपुर्द किया

राजधानी वासियों को मिला हाई-टेक सब्जी और फल मार्केट, कैंटिन की सुविधा भी उपलब्ध
राजधानी वासियों को मिला हाई-टेक सब्जी और फल मार्केट, कैंटिन की सुविधा भी उपलब्ध

रांची । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नागा बाबा वेजिटेबल मार्केट रांचीवासियों को सुपुर्द कर दिया ।  करीब 11 करोड़ की लागत से बने इस वेजिटेबल मार्केट में करीब 250 से 3 सौ सब्जी विक्रेताओं के बैठने की व्यवस्था है । वहीं, 50 के करीब फल विक्रेताओ को भी शेड लागाकर जगह दी गई है । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका न सिर्फ लोग उपयोग करें बल्कि इसकी सुरक्षा भी करें ताकि ये मार्केट सुरक्षित रहे । उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि वो खुद भी इस सब्जी बाजार में खरीदारी करने आते थे और यहां की बदहाली से उन्हें भी दुख होता था ।

वेजीटेबल मार्केट में क्या है खास ?

नागा बाबा वेजिटेबल मार्केट सिंगल विंडो है । इसमें फल-सब्जी के साथ कैंटीन की भी व्यवस्था है । आने वाले 15 दिनों के भीतर सब्जी विक्रेतांओं को शिफ्ट भी किया जाएगा । इस वेजिटेबल मार्केट के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा भी कम होगा क्योंकि ये मार्केट काफी स्पेसियस भी है । वहीं इसके साथ ही सुरक्षा के लिहाज से बेहतर लाइट और सीसीटीवी कैमरे की भी व्यवस्था है ।

शहरवासी सफाई के मामले में अब भी लापरवाह 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव की गलियां आज स्वच्छ हैं, लेकिन शहरवासी सफाई के मामले में लापरवाह हैं । इस वजह से ही नागा बाबा खटाल सब्जी मार्केट में गंदगी पसरी रहती थी । अब ये मार्केट बना है, लेकिन जरूरत है इस मार्केट का न सिर्फ उपयोग किया जाए बल्कि इसकी सुरक्षा का भी ख्याल रखा जाए ।

राजधानी रांची के नागा बाबा सब्जी मंडी जो राजभवन के समक्ष वर्षो से चल रही है और इस वजह से ट्रैफिक के साथ गंदगी एक बड़ी समस्या देखने को मिलती थी । जिस कारण वेजिटेबल मार्केट बनाए जाने की मांग की जा रही थी । जिसके बाद पूर्व की बीजेपी सरकार में इस काम को शुरू किया था । हालांकि, काम वर्तमान हेमंत सरकार में पूरा हुआ ।

इसे लेकर पूर्व नगर विकास मंत्री सी पी सिंह ने कहा कि इस मार्केट से इलाके का कायाकल्प होगा । वहीं उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने रास्ता दिखाया है और वर्तमान सरकार को इसमें आगे क्या करना है ये उसकी मर्जी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com