रोपवे हादसा और लोहरदगा में घटना को लेकर सीएम के अधिकारियों के साथ की बैठक, सीएस और डीजीपी समेत अन्य अधिकारी हुए शामिल

रांची: त्रिकूट पर्वत पर हुए रोपवे हादसे के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने लगातार रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन और अन्य संबंधित गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है. देवघर में जारी रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने अपने कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में देवघर जिला स्थित त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे और लोहरदगा में हुए घटना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे और लोहरदगा घटना में मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का निर्णय लिया. इसके साथ ही दोनों घटनाओं में घायल हुए लोगों को राज्य सरकार द्वारा गुणवत्तापूर्ण ईलाज कराए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को देवघर जिला स्थित त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच समिति गठित करने और गठित समिति में रोप-वे से संबंधित विशेषज्ञों को भी शामिल किए जाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बैठक में त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे को लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने का भी निर्देश दिया गया है.

इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे समेत आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव अमिताभ कौशल और अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.