प्रशांत किशोर के राजनीति में प्रवेश के मुद्दे से सीएम नीतीश कुमार ने खुद को किया अलग

पटना: बीते कई दिनों में प्रशांत किशोर के राजनीति में प्रवेश को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है. बीते दिन प्रशांत के बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात को लेकर भी उनके बिहार की राजनीति में एंट्री के अनुमान लगाए जा रहे थे. लेकिन मौजूदा समय में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खुद को प्रशांत कुमार के राजनीति में प्रवेश के मुद्दे से खुद को इतर कर लिया है. नीतीश कुमार ईद के मौके पर पटना के गांधी मैदान मैं पहुंचकर सभी को ईद की बधाई दे रहे थे तो मीडिया के लोगों ने प्रशांत को लेकर उनकी भी राय जाननी चाही. नीतीश कुमार से सवाल किया कि प्रशांत किशोर अब खुद पार्टी बनाने जा रहे हैं तो नीतीश कुमार ने साफ तौर पर इंकार करते हुए कहा कि इन बातों से हमारा कोई लेना-देना नहीं.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर 2015 के विधानसभा चुनाव में ना सिर्फ नीतीश और जेडीयू के लिए प्रमुख रणनीतिकार थे बल्कि बाद के दिनों में जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बनाए गए थे. प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के सबसे खास माने जाते रहे हैं और उनकी नजदीकियां जग जाहिर हैं.

पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के जीत के लिए प्रशांत किशोर ने रणनीति बनाई थी उसके बाद जब नीतीश कुमार दिल्ली गए थे तो प्रशांत किशोर से मुलाकात भी की थी लेकिन आज जब प्रशांत किशोर खुद बिहार की राजनीति में हाथ आजमाने की तैयारी की है तो नीतीश कुमार ने इन बातों पर कुछ भी स्पष्ट बोलने से सीधा इनकार कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.