रामगढ़: ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, डीएसपी और थानाप्रभारी घायल

घटना में घायल थाना प्रभारी और डीएसपी अस्पताल में भर्ती
घटना में घायल थाना प्रभारी

रामगढ़ : जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़कीपोना गांव में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गई । ये घटना शनिवार शाम करीब सात बजे की है ।ग्रामीणों के पथराव में एक डीएसपी तथा थाना प्रभारी विपिन कुमार घायल हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियों में तोड़ फोड़ की। कम से कम दो गाड़ी के शीशे पूरी तरह चकनाचूर हो गए हैं।

क्या है पूरा मामला?

रजरप्‍पा थाना क्षेत्र के बड़कीपोना गांव में प्रशासन के रोक के बावजूद रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पुलिस ने रावण द‍हन करने से मना किया । ग्रामीणों ने पहले पूछा कि रावण दहन से पुलिस को क्या दिक्कत है। इसपर थाना प्रभारी भड़क गए ।ग्रामीणों और पुलिस के बीच बहस होने लगी। इसी बीच पुलिस के एक जवान ने एक ग्रामीण को थप्पड़ जड़ दिया। इससे ग्रामीण भड़क गए और पथराव करने लगे।

 

रात अंधेरे में उग्र हुआ प्रदर्शन 

जैसे-जैसे अंधेरा घिरने लगा पुलिस ने रावण,मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले को अपने कब्जे में ले लिया। इसी बीच डीएसपी हेडक्वार्टर संजीव मिश्रा भी पहुंच गए। पुलिस का कहना था कि बिना प्रशासन की इजाजत के इस तरह का कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सकता।

पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील, एसपी कर रहे कैंप 

घटना में डीएसपी हेड क्वार्टर संजीव कुमार मिश्रा और रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार घायल हो गये। दोनों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की कई गाडि़यों के शीशे भी टूट गये। बवाल बढ़ता देख पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

घटना में घायल डीएसपी
घटना में घायल डीएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com