Cheteshwar Pujara को आखिरकार मिल गया अर्जुन पुरस्कार, केंद्रीय खेल मंत्री ने किया हैंड ओवर – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Arjuna Award भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पुजारा को यह पुरस्कार 2017 में मिला था। मैच में व्यस्त होने के चलते वह सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पुजारा को यह पुरस्कार 2017 में मिला था। मैच में व्यस्त होने के चलते वह सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे। इसके चलते शनिवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें पुरस्कार हैंड ओवर की।
शनिवार को पुरस्कार मिलने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट किया, “इंडिया स्पोर्ट्स, बीसीसीआई और अनुराग ठाकुर को अर्जुन पुरस्कार का आयोजन करने और सौंपने के लिए धन्यवाद। मैच में व्यस्त होने के चलते मैं सम्मान समारोह में शामिल नहीं सका था, सम्मानित करने के लिए आभारी हूं।”
Thankful to @IndiaSports, @BCCI and @ianuragthakur to organise and handover the Arjuna Award belatedly, which I could not collect the year it was awarded to me due to my cricket commitments. Honoured and grateful🙏 pic.twitter.com/Dokz4ZP3Hs
सौराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पुजारा विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली में हैं। वह भारत “ए” टीम का हिस्सा होंगे जो अगले महीने पड़ोसी देश में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करेंगे। 96 टेस्ट खेलने वाले पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी।

गौरतलब हो कि चेतेश्वर पुजारा को 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भारतीय टीम में जगह मिली थी। डेब्यू करते हुए पुजारा ने पहली पारी में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए थे। इसके बाद वापसी करते हुए भारत के लिए शानदार पारियां खेंली। पुराजा ने भारत के लिए 96 टेस्ट मैच की 164 पारियों में 6792 रन बनाएं हैं। इनमें इनका सबसे बेस्ट स्कोर 206 रन का है, जो हैदराबाद में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। फिलहाल वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 
यह भी पढ़ें- अपने खराब डेब्यू पर माही भाई का सुझाव अब तक नहीं भूल पाए हैं शुभमन गिल, सुनाया मजेदार किस्सा
यह भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या नहीं हैं कप्तान बनने के काबिल, आखिर कौन देख रहै है उन्हें कैप्टन बनाने का सपना- सलमान बट्ट

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights