चतरा के मशहूर डॉक्टर प्रवीण अग्रवाल पर अपनी ही बहू की हत्या का आरोप, फरार

डॉ. प्रवीण अग्रवाल की बहू रानी कुमारी की फाइल तस्वीर
डॉ. प्रवीण अग्रवाल की बहू रानी कुमारी की फाइल तस्वीर

चतरा शहर के जानेमाने चिकित्सक डॉक्टर प्रवीण अग्रवाल पर अपनी बहू की हत्या और साक्ष्य मिटाने की खातिर शव को गायब करने का गंभीर आरोप लगा है। शहर के गर्ल हाई स्कूल के समीप ससुराल वालों के द्वारा बहू रानी कुमारी की हत्या की बात सामने आ रही है। । घटना के बाद चिकित्सक से लेकर उनके सारे परिजन घर छोड़कर शहर से फरार हो गए हैं। वहीं मृतक विवाहिता के परिजन सदर थाना चतरा में पहुंचकर आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ प्रार्थमिकी दर्ज करवाया है । डॉ प्रवीण अग्रवाल सहित घर के कुल पांच सदस्यों पर हत्या करने लगा आरोप । सदर थाना में लड़की के परिजन कराया एफआईआर दर्ज काण्ड संख्या 11/2022 दर्ज हुआ है।

इस घटना के संबंध में चतरा सदर थाने में मृतका के पति प्रशांत अग्रवाल, ससुर निर्मल अग्रवाल और सास तथा चिकित्सक दंपति डॉक्टर प्रवीण कुमार अग्रवाल और डॉ. सपना अग्रवाल के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डाक्‍टर दंपत‍ि मृतका के देवर और देवरानी बताए जा रहे हैं।

एक पुत्र की मां भी थी मृतका रानी

बताया गया क‍ि चाचा मागी साव ने ही वर्ष 2017 में अपनी भतीजी रानी कुमार की शादी चतरा शहर के प्रमुख कारोबारी निर्मल अग्रवाल के पुत्र प्रशांत अग्रवाल से की थी। निर्मल अग्रवाल शहर के केसरी चौके के समीप गौरक्षणी रोड के निवासी हैं। रानी कुमार और प्रशांत का एक बेटा है। परिवार का सदस्य और नहीं बढ़े, इसके लिए ससुराल वाले रानी पर दबाव देते थे।

बच्‍चा पैदा नहीं करने के ल‍िए डाल रहे थे दबाव

बताया गया क‍ि इसी क्रम में रानी गर्भवती हो गई। गर्भपात के लिए ससुराल वाले उस पर दबाव बनाने लगे। लेकिन वह तैयार नहीं हुई। आरोप‍ितों ने शनिवार की रात विवाहिता की हत्या कर शव को ठिकाना लगा दिया। सदर थाना पुलिस को घटना की जानकारी रविवार की सुबह मिली।

शव तलाश रही पुल‍िस, घर छोड़कर भागे आरोप‍ित

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस दलबल के साथ उनके आवास पर पहुंची। घर पर ताला लगा हुआ था। उसके बाद पुलिस ने शव और आरोपितों की खोजबीन शुरू कर दी है। हालांकि 12 घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस शव व आरोपितों को खोजने में नाकाम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *