केन्द्रीय कोयला मंत्री ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक, कोयले के स्टॉक के बताया पर्याप्त

रांची: कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी दो दिवसीय दौरे पर आज रांची पहुंचे है. कोयले की कमी के कारण हो रही बिजली की कटौती को लेकर उन्होंने प्रोजेक्ट भवन में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और खनन सचिव पूजा सिंघल समेत विभागीय पदाधिकारी शामिल हुए. इसके साथ ही राजमहल परियोजना से जुड़े अफसर भी इस बैठक में शामिल हुए.

बैठक में राज्य के विभिन्न थर्मल पावर प्लांट कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर चर्चा हुई. इस संबंध में कोयला कंपनियों के अधिकारियों से भी खास बातचीत हुई. बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए देश में कोयले की कमी की बात से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि कोयला का उत्पादन लगातार जारी है. वहीं मुख्यमंत्री के हैदराबाद दौरे पर होने की वजह मुलाकात नहीं हो पाने पर उन्होंने दूसरी एक मीटिंग अरेंज करने की बात कही.

देश में कोयले की कमी के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इम्पोर्ट प्राइस बढ़ गया है. देश और राज्य की इकोनॉमी बदल गयी है. पहले उत्पादन 3.3 बिलियन थी जो 3.5 बिलियन हुई है. फिलहाल 21.22 मिलियन टन पावर प्लांट में हैं. 72 मिलियन कोल इंडिया और अन्य के पास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.