सीसीएल के स्वतंत्र निदेशक जोजिला गौरी ने की आम्रपाली परियोजना का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान सीसीएल की निदेशक जोजिला गौरी
निरीक्षण के दौरान सीसीएल की निदेशक जोजिला गौरी

उज्जवल दुनिया संवाददाता /कृष्ण मुरारी

टंडवा। सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक जोजिला गौरी ने रविवार को आम्रपाली परियोजना का निरीक्षण की । निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोयला खनन कार्य तथा कोयला डंप का भी निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश सीसीएल पदाधिकारियों को दीं ।

कोयला उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए उन्होंने सीसीएल के पदाधिकारियों तथा कर्मियों को प्रोत्साहित की। परियोजना स्थित मेगा टाउनशिप निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए टाउनशिप निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से उन्होंने बात कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की, परियोजना स्थित मनवाटोंगरी के दलित समुदायों के ग्रामीणों से मिलकर उनके समस्या को समझने का प्रयास की।

उन्होंने परियोजना से शिवपुर रेलवे साइडिंग जाकर उन्होंने रैक लोडिंग तथा कोयला डिस्पैच कार्य को भी देखी। एक छोटे से मुलाकात में उज्जवल दुनिया संवाददाता को उन्होंने बतायी की वह मूल रूप से तेलंगना की रहने वाली है पेसे से जर्नलिस्ट तथा वकील है। सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक के पद पर पिछले कई वर्षों से कार्यरत है। परियोजना के विस्थापित गांव होनहे के ग्रामीणों के द्वारा नौकरी के धीमी गति को बढ़ाने के आग्रह पर उन्होंने कही कि वह नौकरी की गति को काफी तेज करेगी। दो-तीन वर्षों के अंदर आम्रपाली परियोजना में सभी आधारभूत संरचना तैयार कर लिया जाएगा।

अस्पताल के निर्माण कार्य को देखते हुए उन्होंने जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया । गैरमजरूआ जमीन में नौकरी में हो रहे विलंब के सवाल पर उन्होंने बतायी कि राज्य सरकार के भू राजस्व मंत्रालय से बात करके जल्द से जल्द समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करने की बात कही है।

इस अवसर पर आम्रपाली चंद्रगुप्त के महाप्रबंधक विमल कुमार शुक्ला परियोजना पदाधिकारी पीएन यादव खनन प्रबंधक शकील अख्तर सुरक्षा पदाधिकारी कुमार विक्रांत सीसीएल पदाधिकारी मोहसिन रजा ओम प्रकाश रंजन अंबे माइनिंग ज्वाइंट वेंचर की रंजीत सिन्हा आराध्या महिला समिति के अध्यक्ष निशा शुक्ला मनीषा सिंहा रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के नितेश सिंह राजीव कुमार सीसीएल कर्मी संजय महतो उमेश यादव के साथ अनेकों कर्मी तथा पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.