1 लाख 98 हजार के जाली नोटों को बीएसएफ ने जब्त किया

जब्त नोटों के बंगल के साथ बीएसएफ जवान
जब्त नोटों के बंगल के साथ बीएसएफ जवान

मालदा ।  बीएसएफ ने सीमा पर तस्करों की कोशिशों को नाकाम किया और जाली नोट जब्त किए गए। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत बॉर्डर आउट पोस्ट सुकदेवपुर, 70 बटालियन, सेक्टर मालदा की सतर्कता से आज दोपहर तस्करों के मंसूबे पर पानी फिर गया जब 1लाख 98 हजार रूपयें के एफआईसीएन जब्त कर लिए गए।

खुफिया सूचनाओं के आधार पर, बीओपी सुकदेवपुर 70 बटालियन बीएसएफ की ओपी पार्टी अलर्ट पर थी।ओपी पार्टी सीमा क्षेत्र पर दोनों ओर से आने जाने वालों की आवाजाही पर नजर रखे हुई थी।तभी देखा गया कि बांग्लादेश और भारत की ओर से कुछ लोग आईबीबीएफ की ओर बढ़ रहे थे। ओपी पार्टी ने उन्हें रूकने के लिए कहा लेकिन तस्कर मौके से अपने-अपने क्षेत्र इंड और बीडी साइड की ओर भाग निकले।

इस बीच बांग्लादेश पक्ष के तस्करों ने एक छोटा बैग भारत की ओर उछाल दिया।ओपी पार्टी और भारतीय सीमा के तस्करों के बीच का फासला अधिक होने के वावजूद पीछा किया गया लेकिन दूरी का फायदा उठाकर पकड़ में नहीं आए। इसके तुरंत बाद एक खोज दल मौके पर पहुंच आसपास के क्षेत्र की तलाशी ली।

इसी क्रम में प्लास्टिक बैग का एक बंडल जब्त किया गया जिसमें 2000 रुपयें के 99 नग एफआईसीएन 1लाख 98 हजार की रकम पाई गई।

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि एफआईसीएन की गुणवत्ता निम्न और सभी नोट रंगीन स्कैन की हुई फोटोकॉपी हैं। जब्त जाली नोटों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए थाना वैष्णवनगर को सौंप दिया गया है।

कमांडेंट 70 बीएन बीएसएफ ने 70 बटालियन के जवानों का हौसला बढ़ाया और कहा कि हमारे जवान इलाके में तस्करी को पूरी तरह से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जवानों की सतर्कता सूझबूझ से जारी नोटों की खेप जब्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.