पत्नी हेमलता से तलाक लेना चाहते हैं बसंत सोरेन, रांची फैमिली कोर्ट में दिया आवेदन

शपथ-पत्र में बसंत सोरेन ने पत्नी को बताया क्रूर
शपथ-पत्र में बसंत सोरेन ने पत्नी को बताया क्रूर

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई और दुमका विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक बसंत सोरेन अपनी पत्नी से तलाक लेने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी हेमलता सोरेन पर कई गंभीर आरोप लगाया है। विधायक बसंत सोरेन ने रांची के फैमली कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दाखिल कर दी है।

शपथ पत्र दायर कर कहा- पत्नी से तलाक चाहिए

फैमली कोर्ट के प्रिंसिपल जज की अदालत में दिए गए शपथ पत्र में विधायक बसंत सोरेन ने अपनी पत्नी हेमलता सोरेन पर क्रूर व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पत्नी उनसे हमेशा क्रूर व्यवहार करती हैं। इसलिए वह पत्नी से तलाक लेना चाहते हैं।

14 मार्च को फैमिली अदालत में अर्जी पर होगी बहस
बसंत सोरेन द्वारा शपथ पत्र दाखिल करने के बाद अदालत ने मूल वाद संख्या 175 /2022 के तहत यह मामला दर्ज कर लिया है। अब तलाक की अर्जी पर बसंत सोरेन 14 मार्च 2022 को अदालत के समक्ष पेश होकर अपना पक्ष रखेंगे। इस पर अदालत में पहले बहस होगी। इसके बाद अदालत तलाक की अर्जी को स्वीकार करेगी।

पत्नी को बताया क्रूर, कहा- दोनों साथ नहीं रह सकते

झामुमो विधायक बसंत सोरेन ने फैमिली अदालत को कहा है कि उनकी पत्नी हेमलता सोरेन उनके साथ क्रूर रवैये से पेश आती हैं। इस कारण दोनों का एक साथ रहना अब संभव नहीं है। उन्होंने इस पर गंभीरता से विचार करते हुए अदालत से तलाक की अर्जी स्वीकार करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.