कोडरमा स्टेशन से अगवा कर मस्जिद में जबरन कराया निकाह

संदेहास्पद है लड़की की उम्र
संदेहास्पद है लड़की की उम्र

उज्जवल दुनिया संवाददाता

हजारीबाग। उत्तरी छोटा नागपुर प्रमंडल हजारीबाग अंतर्गत
कोडरमा जिला स्थित चंदवारा थाना क्षेत्र के 22 वर्षीय युवक को कोडरमा रेलवे स्टेशन से अगवा कर मरकच्चो थाना क्षेत्र के कर्बला नगर स्थित मस्जिद में एक 19 वर्षीय युवती के साथ जबरन शादी करा दी गई। मरकच्चो दक्षिणी पंचायत के स्थानीय मुखिया दिवाकर तिवारी की पहल पर निकाह कराया गया।

वहीं निकाह करवाए गए युवक मुइन आलम, पिता मोहम्मद आलम चंदवारा निवासी और उसकी माता शामा खातून ने बताया कि युवक मुइन आलम हैदराबाद शहर से घर आने के लिए पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से कोडरमा रेलवे स्टेशन पर उतरा। इसी दौरान मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम मेहतरिया आहरी की रहनेवाली तरन्नुम परवीन और वहां के मुखिया दिवाकर तिवारी व अन्य कुछ लोगों ने एक प्लानिंग के तहत मुइन आलम को जबरन पकड़कर उसे एक चार पहिया वाहन में बैठाकर मेहतरिया आहरी ले गए। वहां उसे कई घंटों तक उस युवती के साथ निकाह करने का दबाव दिया गया, परन्तु जब युवक मुइन निकाह करने से इनकार दिया, तो लगभग 10 घंटे बीतने के बाद मरकच्चो थाना प्रभारी संजय कुमार शर्मा को सौप दिया गया।

वहीं युवक की मां ने यह भी बताया कि उनके बेटे को अगवा कर लेने के बाद वहां के मुखिया दिवाकर तिवारी ने उन्हें फोन पर संपर्क कर कहा कि उनका बेटा मुइन एक लड़की के साथ पकड़ा गया है। इसलिए मरकच्चो मेहतरिया आहरी आकर फैसला कर लें। यह बात सुनकर जब वह ग्रामीणों के सहयोग से मरकच्चो पहुंची, तो उनका बेटा कहीं नहीं मिला। वह मरकच्चो थाने में मिला।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि मुखिया दिवाकर तिवारी की पहल पर कर्बला नगर मस्जिद में मौलाना मिन्हाज ने युवक और युवती को बालिग बताते हुए दोनों का निकाह करा दिया।

वहीं दूसरी ओर इसी मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम महुआटांड़ के ग्रामीणों के अनुसार 18 अप्रैल को युवती तरन्नुम परवीन को ग्राम महुवाटांड़ के मो इस्तियाक आलम पिता : अब्बास मियां पर मरकच्चो थाना कांड संख्या 24/21 के तहत युवती ने अपनी उम्र करीब 16 वर्ष बताते हुए पोक्सो एक्ट लगवाकर मो इस्तियाक को जेल भेजवाई थी। कोडरमा में कोर्ट में आज भी यह मामला चल रहा है। युवक लगभग पांच महीने के करीब जेल में रहने के बाद बेल करवाकर घर लौटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com