बोकारो औद्योगिक क्षेत्र के वसुधा उद्योग में एसपी के नेतृत्व में की गई छापेमारी , भारी मात्रा में कोयला बरामद

छापेमारी के दौरान एक हजार टन कोयला बरामद
छापेमारी के दौरान एक हजार टन कोयला बरामद

बोकारो । बोकारो औद्योगिक क्षेत्र स्थित वसुधा उद्योग में अवैध कोयला के भंडारण कि गुप्त सूचना पर एसपी चंदन झा दलबल शुक्रवार को वसुधा उद्योग पहुंचे एवं गहन छानबीन किया ।  उद्योग परिसर से लगभग 1000 टन से अधिक कोयला एवं हॉट कोक बरामद किया गया है । छापेमारी लगभग 4 घंटे तक चली । बाद में जिला खनन पदाधिकारी एवं खनन निरीक्षक को भी बुलाया गया तथा बरामद कोयला को उनके हवाले कर दिया गया है ।

बरामद कोयला को प्रशासन ने जप्त कर कागजात की छानबीन प्रारंभ कर दी है । एसपी ने कहा कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी इसके आधार पर छापेमारी की गई है । लगभग 1000 टन कोयला बरामद किया गया है । कागजात की जांच पड़ताल की जा रही है ।जांच पड़ताल के बाद ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी ।

पहले भी कई कारणों से विवादों में रही है वसुधा उद्योग
पहले भी कई कारणों से विवादों में रही है वसुधा उद्योग

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वसुधा उद्योग में बड़े पैमाने पर अवैध कोयले का भंडारण कर को तैयार किया जाता है । इसके पूर्व भी कई बार छापेमारी की जा चुकी है । लगभग एक दशक पूर्व बोकारो स्टील में प्रयोग होने वाले ऑस्ट्रेलियन को का भी अवैध रूप से भंडारण की शिकायत मिलने पर उक्त उद्योग में छापेमारी की गई थी । बसुधा उद्योग अपने कार्यों के कारण हमेशा विवादित व चर्चा में रहा है ।

उल्लेखनीय है कि खनन विभाग की टीम ने बुधवार को चंदनक्यारी थाना क्षेत्र में दामोदर नदी के किनारे बालू एवं अवैध उत्खनन को लेकर भी छापेमारी की थी, लेकिन इसकी भनक विभाग के कतिपय कर्मचारियों से तस्करों को मिल गई थी जिसके कारण भागने में सफल रहे । वसुधा उद्योग में हुई छापेमारी उद्यमियों एवं आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है तथा लोगों का कहना है कि उक्त उद्योग के लिए यह कोई नई घटना नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com