बोकारो रेलवे स्टेशन पर धमाका, ड्राइवर और गार्ड रूम क्षतिग्रस्त

ब्लास्ट के बाद रेलवे का गार्ड रूम पूरी तरह क्षतिग्रस्त
ब्लास्ट के बाद रेलवे का गार्ड रूम पूरी तरह क्षतिग्रस्त

बोकारो: बोकारो रेलवे स्टेशन के पास बने संयुक्त चालक एवं गार्ड रनिंग रूम में अचानक से हुए विस्फोट में अफरा तफरी मच गई। इस विस्फोट के बाद लोगों को यह समझ नहीं आ रही थी कि आखिर यहां हुआ क्या है। लेकिन थोड़ी देर बाद यह जानकारी मिली की रनिंग रूम के किचन में एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हुआ है ।इस विस्फोट में किचन का एक दीवार पूरी तरह ढह गया।

इस हादसे में किचन में खाना बना रहा कुक हराधन और सहयोगी सरिता को हल्की चोट आई है। हालांकि रेलवे के अधिकारी इस मामले को लेकर कुछ भी बोलने से बचते नजर आये। लेकिन बोकारो के ए आर एन अरविंद प्रदीप एस में घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घायल कुक की स्थिति ठीक है। इलाज के लिए उसे आद्रा रेलवे अस्पताल भेज दिया गया है।

घटना के बाद फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा भी ले रहे हैं। जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन में लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के आराम करने के लिए यह रनिंग रूम बनाया गया है। जहां इन लोगों के लिए एक किचन भी बना हुआ है। जिसमें खाना बनाने का काम होता है ।खाना बनाने का काम किसी वेंडर को दिया हुआ है। आज सुबह जब कुक और उसकी सहयोगी खाना बना रहे थे। इसी दौरान एलपीजी गैस सिलेंडर में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ ।

ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि एक दीवार पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और वहां रखा पूरा सामान तितर-बितर हो गया। वहां रखे कई सिलेंडर बाहर उड़ गए। खाना बना रहे हराधन को चोट अधिक लगी है। जिसका इलाज कराया जा रहा है। वही सहयोगी सरिता को भी हल्की चोट आई है ।

पहले तो रेलवे के अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए। लेकिन बाद में बोकारो रेलवे के एआरएम अरविंद प्रदीप एस ने बताया कि घटना हुई है। एलपीजी गैस सिलेंडर में खाना बनाने के क्रम में ब्लास्ट हुआ है। जिसमें कुक घायल हुआ है। जिसका प्राथमिक उपचार यहां के चिकित्सकों ने किया है। उसके बाद उसको रेलवे अस्पताल आद्रा रेफर कर दिया गया है ।

उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। हमारा पहला लक्ष्य था कि घायल का इलाज करना। क्योंकि यहां खाना बनाने का जिम्मा वेंडर को दिया गया है। उसके साथ बैठकर पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी। आगे इस तरह की घटना नहीं हो उसके लिए जो भी सुरक्षा मानक का इस्तेमाल किया जाना है उसे दुरुस्त किया जाएगा।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी सुरेंद्र यादव मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। जहां उन्होंने बताया कि एलपीजी गैस सिलेंडर में अचानक विस्फोट होने की बात कही गई है। गैस सिलेंडर कमर्शियल और घरेलू दोनों हैं । ऐसे में कह पाना अभी मुश्किल है कि किस सिलेंडर के इस्तेमाल का आदेश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com