पलामू के चैनपुर थाने में जोरदार धमाका, चार चौकीदार समेत 8 घायल

सफाई के दौरान कचरे के ढेर में हुआ ब्लास्ट
सफाई के दौरान कचरे के ढेर में हुआ ब्लास्ट

पलामू जिले के चैनपुर थाना परिसर में ब्लास्ट हुआ है. इस हादसे में 4 चौकीदार समेत 8 जख्मी हो गये हैं । इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये ।घायलों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है । पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि चैनपुर थाना परिसर में सफाई के दौरान आग जलायी गयी थी । किसी बोतल के फट जाने से ब्लास्ट की आशंका है । वैसे पूरे मामले की जांच की जा रही है ।

रविवार की शाम चैनपुर थाना में जोर का धमाका हुआ. इस धमाके की वजह क्या है. इसकी जांच चल रही है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि कूड़े के ढेर में विस्फोटक पड़ा हुआ होगा और वह आग के संपर्क में आने के बाद विस्फोट कर गया. वैसे पुलिस प्रथम दृष्टया में इसे बोतल ब्लास्ट होने की बात कह रही है. इस घटना में चार चौकीदार सहित पांच लोग घायल हुए है. सभी घायलों का इलाज मेदिनीनगर के मेदिनीराय मेडिकल कालेज अस्पताल में किया गया है. घायलों में पूर्वडीहा के चौकीदार नंदू मांझी की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि चैनपुर थाना प्रभारी मुख्यालय में क्राइम मीटिंग में थे. प्रत्येक रविवार की तरह चौकीदार व पुलिस मिलकर थाना परिसर की सफाई की और उसके बाद कचरे को एक जगह जमाकर जलाया था. जैसा कि आमतौर पर होता है कि आसपस लोग खड़े रहते हैं. इसी दौरान धमाका हुआ जिससे आसपास खड़े चार चौकीदार व पुलिस का एक जवान घायल हो गया. घायलों में चौकीदार फेंकन मांझी, नंदू राम, संतोष मांझी, मनोज कुमार व आरक्षी सुबोध कुमार का नाम शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com