BJP पांच में से चार राज्यों में बुरी तरह हार रही है- शरद पवार

भारतीय जनता पार्टी चाहे जितना माहौल बना ले, लेकिन उसे पांच में से चार राज्यों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ेगा।  सिर्फ असम में बीजेपी जीत सकती है । ये बातें एनसीपी चीफ शरद पवार ने ही ।

केरल में लेफ्ट की होगी जीत: शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि मैं कोई ज्योतिष नहीं हूँ,  लेकिन मैंने इन पांचों राज्यों को नजदीक से देखा है।  मेरा आकलन है कि BJP पांच में से चार राज्यों में हार रही है।  शरद पवार ने कहा कि मेरा आकलन है कि बंगाल में ममता बनर्जी और केरल में Left Democratic Front (LDF) जीत रहे हैं,  असम में भाजपा और तमिलनाडु में DMK मजबूत स्थिति में हैं।   

शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ पुडुचेरी में जीत सकती है,वो भी स्थानीय नेताओं के कारण।  उन्होंने कहा कि तमिलनाडु को स्टालिन के रुप में नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है।  बंगाल में BJP के लाख प्रयास के बावजूद अंत में जीत ममता बनर्जी की ही होगी, क्योंकि बंगाल के लोग अपने स्वाभिमान से समझौता कभी नहीं करेंगे।  भाजपा ममता बनर्जी पर जितना अटैक करेगी, लोगों की सहानुभूति ममता के साथ जुड़ती जाएगी।  

शरद पवार ने कहा कि पांच में से चार राज्यों में BJP की हार के साथ ही देश की राजनीति में बदलाव की शुरुआत हो जाएगी । हेमंत सोरेन,  स्टालिन, ममता बनर्जी जैसे नेता BJP के किले की एक-एक ईट हिलाने में जुटे हुए हैं। केरल में लेफ्ट पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापस लौट रही है । हम सब।मिलकर मोदी को परास्त कर देंगे।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.