दिल्ली में झारखंड के सभी भाजपा सांसदो की अहम बैठक, बाबूलाल, रघुवर दास और दीपक प्रकाश भी हुए शरीक

झारखंड भाजपा सांसदों की बैठक में शामिल होने अचानक बाबूलाल और रघुवर दास दिल्ली क्यों गए।  ओम माथुर ने अलग से रघुवर दास और बाबूलाल से क्या बातें की ?
झारखंड भाजपा सांसदों की बैठक में शामिल होने अचानक बाबूलाल और रघुवर दास दिल्ली क्यों गए। ओम माथुर ने अलग से रघुवर दास और बाबूलाल से क्या बातें की ?

नई दिल्ली । क्या झारखंड की राजनीति में कोई नया ट्विस्ट आने वाला है ? ये सवाल इसलिए कि कांग्रेस और भाजपा दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने झारखंड की राजनीति को दिल्ली शिफ्ट कर दिया है। सबसे पहले बात अगर भाजपा की करें तो झारखंड भाजपा के तमाम सांसद नई दिल्ली में जुटे । इस बैठक को संसद सत्र के दौरान रुटीन बैठक मान सकते थे, अगर उसमें बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास शामिल न होते तो ? रघुवर दास तो विधायक भी नही हैं,  फिर वो सांसदो की बैठक के लिए खासतौर पर दिल्ली क्यों गए ? दूसरी महत्वपूर्ण बात बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी रही । कहा तो यह भी जा रहा है कि पूर्व प्रभारी ओम माथुर ने बंद कमरे में बाबूलाल और रघुवर दास के साथ अलग से बातचीत की ।

भाजपा के सांसदों की बैठक में ओम माथुर,  बाबूलाल और रघुवर दास भी थे मौजूद
भाजपा के सांसदों की बैठक में ओम माथुर, बाबूलाल और रघुवर दास भी थे मौजूद

दीपक प्रकाश ने की थी आरपीएन सिंह से मुलाकात 

गौर करने वाली बात यह भी है कि झारखंड भाजपा सांसदों की बैठक के एक दिन पहले ही झारखंड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने दिल्ली में आरपीएन सिंह से भी मुलाकात की थी । आरपीएन सिंह उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार छोड़कर दिल्ली पहुंचे और फिर दीपक प्रकाश से मुलाकात की । फिर एक दिन बाद झारखंड के सभी भाजपा सांसदो की बैठक,  उसमें सांसद न रहने के बावजूद बाबूलाल और रघुवर दास की मौजूदगी । और फिर ओम माथुर के साथ बाबूलाल और रघुवर दास की अलग से बैठक। एक के बाद एक हो रही घटनाक्रमों ने झारखंड की सियासत में गर्मी पैदा कर दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.