भाजपा एक साजिश के तहत कानून व्यवस्था को खराब कर रही है: अविनाश पांडे

राज्य के माहौल को सांप्रदायिक तनाव में बदला जा रहा है- अविनाश पांडे
राज्य के माहौल को सांप्रदायिक तनाव में बदला जा रहा है- अविनाश पांडे

गिरिडीह: तीन दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल होने गिरिडीह के मधुबन पहुंचे कांग्रेस के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज्य में गिरते विधि व्यस्था का जवाब गोलमटोल में दिया। इस दौरान राज्य प्रभारी ने कहा की विधि व्यस्था को दूसरे रूप में खराब किया जा रहा है। क्योंकि राज्य के माहौल को अब सेक्युलर और सांप्रदायिक तनाव में बदला जा रहा है।

राज्य प्रभारी सिद्धांयतन भवन में आयोजित चले चिंतन शिविर के बात पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान राज्य प्रभारी ने कहा की विधि व्यस्था का मुद्दे पर भी कांग्रेस गंभीर है। लेकिन जरूर ये है की माहौल आज किस प्रकार का कर दिया गया है भाजपा द्वारा। तीन दिवसीय शिविर का एजेंडा का जिक्र करते हुए राज्य प्रभारी ने कहा की राज्य में साल 2024 के चुनाव का लक्ष्य तय किया गया है। और इस शिविर के बाद अब कांग्रेस इसी अनुशार कार्य भी करेगी। लिहाजा, पहले दिन ही शिविर में कई महत्पूर्ण मुद्दो पर चर्चा किया गया। लेकिन चिंतन शिविर पर पार्टी को मजबूत करने को लेकर भी पार्टी के राज्य प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत कई नेताओं ने शिविर में शामिल स्टेट लीडर को बेहतर तरीके से काम करने का सुझाव दिया।

चिंतन शिविर का मकसद अपने मैनिफेस्टो को चर्चा के बाद लागू कराना है: राजेश ठाकुर

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा की इस शिविर का मकसद कांग्रेस के मैनिफेस्टो को लागू करने पर खास चर्चा करना है। क्योंकि दो साल बाद भी रोजगार और विस्थापिन का मुद्दा अब भी बना हुआ है।

प्रदेश अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब पर कहा की भाषा विवाद के मुद्दे पर हर दल को अपनी बातो को रखने का अधिकार है। राजद के विरोध पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा की आरजेडी भी विरोध कर रही है। और उसे भी अपनी बातो को रखने में सरकार को कोई आपत्ति नहीं। लिहाजा, इस मुद्दे को हेमंत सरकार को सुलझाने पर हर सहयोग किया जाएगा। लेकिन कांग्रेस की प्राथमिकता उसे अपने घोषणापत्र को हर हाल में लागू कराना इस चिंतन शिविर के दौरान चर्चा में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.