झारखंड सरकार को अस्थिर करने की साजिश रच रही भाजपाः सत्तापक्ष

झामुमो-कांग्रेस-राजद के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंप सरकार को अस्थिर करने का लगाया आरोप
झामुमो-कांग्रेस-राजद के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंप सरकार को अस्थिर करने का लगाया आरोप

रांची।  झामुमो और उसके दोनों सहयोगी दल कांग्रेस और राजद गोलबंद होकर राजभवन पहुंचे । तीनों पार्टियों के नेताओं ने राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात कर कहा है कि भाजपा हेमंत सोरेन सरकार को अस्थिर करने की साजिश रच रही है। राज्यपाल से मिलने के बाद झामुमो के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने रघुवर दास द्वारा लगाए गए आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि अभी भाजपा खाली और बेरोजगार बैठे हुए हैं। उनका दिमाग खाली है इसीलिए वह कल्पनाएं गढ़ रहे हैं। सारे तथ्य सामने हैं और जब तत्वों की विवेचना होगी तो सब निराधार साबित होगा।

जनता को भ्रमित करने का प्रयास- सुदिव्य सोनू

कांग्रेस के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि जब से सरकार बनी है तब से भारतीय जनता पार्टी सरकार के गिरने की कई बातें की गयी। तीन उपचुनाव राज्य में हुए तीनों उपचुनाव में जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास किया गया कि अगर भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीती है तो राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। सरकार सदन में बहुमत के आधार पर चलती है। भारतीय जनता पार्टी की तरह राज्य में घूम-घूम कर बोलने से सरकार नहीं चलती।

विपक्ष की ओर से हर दिन पटाखा फोड़ा जा रहा है- भोक्ता

आरजेडी कोटे से मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि जब से सरकार बनी है, तब से आरोप पर आरोप लगाया जा रहा है। विपक्ष की ओर से तर्क-वितर्क किया जा रहा है। सभी को पता है कि सरकार ने कोविड-19 में बेहतर काम किया। इन 6 महीनों में कॉविड के केसेस कम होने के बाद सरकार तेज गति से काम कर रही है। लेकिन विपक्ष की तरफ से हर दिन छोटा-छोटा पटाखा फोड़ा जा रहा है। जिसका कोई तथ्य नहीं है। सरकार बेहतर तरीके से काम कर रही है और आगे भी करते रहेगी। सरकार मजबूती से चल रही है और चलते भी रहेगी।

भाजपा पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप

कांग्रेस, झामुमो तथा राजद के संतुक्त प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर भाजपा पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भाजपा द्वारा जो भी आरोप लगाए गए हैं, वे निराधार हैं। राज्यपाल से पूरे मामले की विवेचना कर ही कोई कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा लगातार हेमंत सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है।

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे उपस्थित

प्रतिनिधिमंडल में मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक मथुरा महतो, विल्सन कोंगाडी, सुदिव्य कुमार सोनी, झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य शामिल थे। राज्यपाल से मिलकर निकलने के बाद प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि राज्यपाल रमेश बैस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके द्वारा कोई भी आवश्यक कार्रवाई वैधानिक प्रविधानों के तहत ही की जाएगी। भाजपा नेता रघुवर दास के आज के आरोप पर प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आजकल उनके पास कोई काम नहीं है। पूरी तरह बेरोजगार हैं। वह मनगढंत आरोप लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.