सूबे का सबसे बड़ा घोटाला बिजली विभाग में- दीपक प्रकाश

सूबे का सबसे बड़ा घोटाला बिजली विभाग में
सूबे का सबसे बड़ा घोटाला बिजली विभाग में

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने डीवीसी मामले में हेमन्त सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि हेमन्त सरकार डीवीसी मामले में जनता को गुमराह कर रही है। इस सरकार का ना तो प्रशासनिक प्रबंधन सही है और न वित्तीय प्रबंधन।

वित्त मंत्री को जनता से माफी मांगनी चाहिए 

उन्होंने कहा कि डीवीसी द्वारा राज्य सरकार से बिजली बकाये के बदले कटौती किये जाने पर हेमंत सरकार ने जनता को दिग्भ्रमित करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि दम है तो मुख्यमंत्री जी डीवीसी मामले में जनता के बीच सच बोलने का कार्य करें।
राज्य के वित्तमंत्री को जनता से इस पाप के लिये माफी मांगनी चाहिये।

सूबे का सबसे बड़ा घोटाला बिजली विभाग में 

उन्होंने कहा कि डीवीसी द्वारा मध्यप्रदेश, पंजाब,बहरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक, केरल,को बिजली आपूर्ति की जाती है। इसमे मध्यप्रदेश, हरियाणा बीजेपी शासित प्रदेश हैं,जहां कोई बकाया नही है। तीसरा बीजेपी शासित प्रदेश कर्नाटक है जहां मात्र 121 करोड़ बकाया है जिसका नियमित भुगतान किया जाता है। गैर भाजपा शासित प्रदेश दिल्ली पर 587 करोड़ जबकि पश्चिम बंगाल ,केरल के पास कोई बकाया नही है। परंतु झारखंड राज्य पर डीवीसी का निर्विवाद बकाया 714 करोड़ की कटौती के बाद भी 2376 करोड़ है। उन्होंने कहा कि सूबे में सबसे बड़ा घोटाला बिजली विभाग में है। राज्य सरकार उपभोक्ताओं से भुगतान ले रही परंतु डीवीसी का बकाया नही दे रही।

डिफेंस के कार्यों में भी हेमन्त सरकार लगा रही है अड़ंगा

दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार पर एचइसी का बिजली काटे जाने पर हमला बोलते हुए कहा कि हेमन्त सरकार ने डिफेंस के हथियारों को तैयार करने वाली एचइसी का भी बिजली काटकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दिया। सैन्यकर्मियों का हांथ मजबूत करने के लिए एचइसी में कार्य होता रहा है। एचईसी के अस्पताल की बिजली काटकर मरीजों को भी कष्ट दिया गया। अपनी नाकामी को छिपाने केलिये यह सरकार आम जनता, मरीज किसी को भी नही छोड़ती।
यह सरकार लोककल्याण केलिये होती है ,लोक परेशान केलिये नही।

टेरर फंडिंग के आरोपी के साथ हेमन्त सोरेन की तस्वीर सरकार का सच लाया सामने

श्री प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एनआईए के आरोपी व टेरर फंडिंग करने वाले एक खास उद्योगपति के साथ फोटो वायरल ने सरकार का सच सामने ले आया है। मुख्यमंत्री बताएं कि किन हालातों में आतंकी फंडिंग के आरोपी से माला पहनने का कार्य कर रहे हैं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com