भोक्ता समाज ने मंत्री सत्यानंद भोक्ता का पुतला दहन किया

भोक्ता समाज विकास संघ, भंवर पहाड़गढ़ के द्वारा पुतला दहन
भोक्ता समाज विकास संघ, भंवर पहाड़गढ़ के द्वारा पुतला दहन

सिमडेगा/कोलेबिरा । भोक्ता समाज विकास संघ भंवर पहाड़गढ़ के द्वारा मंत्री सत्यानंद भोक्ता का पुतला दहन किया गया । कोलेबिरा रण बहादुर सिंह चौक में मंगलवार को भोक्ता समाज विकास संघ व भंवरपहाड़ गढ़ के अध्यक्ष घुनसी सिंह के नेतृत्व में भोक्ता समाज के द्वारा मंत्री सत्यानंद भोक्ता एवं साहिब राम भोक्ता का पुतला दहन किया गया।

इस संबंध में भोक्ता समाज के लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के द्वारा राज्यसभा में भोक्ता जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के लिए बिल पेश किया गया जिसका विरोध झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता एवं साहेब राम भोक्ता के द्वारा किया जा रहा है । उन दोनों के द्वारा इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में जाने की बात की जा रही है । इसके अलावा मंत्री सत्यानंद भोक्ता के द्वारा 28 फरवरी को झारखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ज्ञापन सौंपकर यह मांग किया गया कि भोक्ता समाज को अनुसूचित जाति में ही रहने दिया जाए । इस कार्य से पूरे राज्य के भोक्ता समाज के लोगों में भारी आक्रोश है जिसका विरोध करते हुए दोनों जन प्रतिनिधियों का पुतला दहन किया गया ।

पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान भोक्ता समाज के लोगों के द्वारा मंत्री सत्यानंद भोक्ता मुर्दाबाद, साहिब राम भोक्ता मुर्दाबाद, सत्यानंद भोक्ता होश में आओ होश में आओ आदि नारे लगाए जा रहे थे ।

इस मौके पर मुख्य रूप से रामनारायण प्रधान, रूपधर सिंह, अर्जुन सिंह, बनू राम सिंह, बालेश्वर सिंह, लाली देवी, राजेश सिंह, सोनू सिंह, लाल कृष्णा सिंह, शंकर सिंह, राजेंद्र सिंह, भोक्ता समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.