भोजपुरिया क्रिकेट लीग मैच का आगाज 24 फरवरी से गोलमुरी सीडब्ल्यूसी मैदान में : जयप्रकाश

जमशेदपुर। कोविड से बचाव के लिये मैच का लाइव प्रसारण किया जायेगा, जिसे यू ट्यूब, और फेसबुक पर लाइव देखा जा सकता है। मंगलवार को निर्मल गेस्ट हाउस में भोजपुरी नव चेतना मंच के द्वारा प्रेस वार्ता आयोजित हुई, जिसमे पिछले तीन वर्षों से भोजपुरी नव चेतना मंच भोजपुरिया क्रिकेट लीग बी सी एल का आयोजन करते आ रही।इस बार भी बीसीएल संस्करण 3 का आयोजन आगामी 24 फरवरी से सीडब्ल्यूसी ग्राउंड केबुल मैदान में होगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

इस लीग में टोटल 26 टीमें हिस्सा ले चुकी है और अब नए टीमो का प्रवेश बंद हो गई है।जल्द ही सारे टीमो के कप्तान के साथ लाटरी व्यवस्था के तहत टूर्नामेंट कराने का कमिटी ने निर्णय लिया है ताकि सभी टीमो के साथ पारदर्शीता बनी रहे। नॉकआउट टूर्नामेंट में जो जीता ओ अगले राउंड में प्रवेश करेगी और हारने वाली टीम सीधा बाहर हो जायेगी। प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर कमिटी के संयोजक जय प्रकाश सिंह ने बताया कि भोजपुरी नव चेतना मंच के इस प्रयास से युवाओ में खासा उत्साह देखने को मिलता है जहाँ केंद्र सरकार और राज्य सरकार नशा रोकने के लिये और युवाओ के फिट रखने के लिए तरह तरह के मुहिम चला रही है।उसी मुहिम का हिस्सा बनने का प्रयास भोजपुरिया क्रिकेट लीग के द्वारा किया जा रहा है।

साथ ही इस मुहिम में हर दिन लोग जुड़ते है और युवाओ में खासकर इस लीग मैच का खत्म होने के बाद पुनः शुरुआत होने का इंतजार रहता है। इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को 51 हजार साथ मे ट्राफी और उप विजेता को 25 हजार साथ मे ट्राफी मैन ऑफ द सिरिज के आलावे बेहतर बल्लेबाज और बेहतर गेंदबाज को भी सम्मानित कर पुरस्कार राशि देने का निर्णय कमिटी ने लिया है।

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से जय प्रकाश सिंह, अप्पू तिवारी, चितरंजन सिंह, ऋषव सिंह, रघुबीर सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.