भागलपुर धमाकः 14 लोगों की मौत, 10 घायल, ततारपुर के थानाध्यक्ष संजय कुमार निलंबित

घर का मालिक मोहम्मद आजाद है, लीलावती देवी नहीं- डीजीपी
घर का मालिक मोहम्मद आजाद है, लीलावती नहीं- डीजीपी

पटना : भागलपुर बम विस्फोट मामले में बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने प्रेस वार्ता कर इस मामले की जानकारी दी डीजीपी ने कहा लगभग 11:30 बजे रात को बम विस्फोट हुआ जिसमें 14 लोगों की मौत हुई है और 10 लोग अभी घायल है जिन का इलाज भागलपुर मेडिकल अस्पताल में चल रहा है । तीन घर धराशाई हुए हैं । घटनास्थल के नजदीकी थाना ततारपुर के थानाध्यक्ष संजय कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने घटना के मामले में उनको लापरवाह पाते हुए यह कार्रवाई की है ।

डीजीपी ने कहा जिन घरों में विस्फोट हुआ है वह घर में पटाखा बनाने का काम कई वर्षों से चल रहा था । घर का मालिक मोहम्मद आजाद है। उससे पहले लीलावती देवी थी। जो की वर्षो से पटाखा बनाती थी। वहीं आजाद ग्रिल का दुकान चलाता था। इस घटना से पूर्व 2002 में भी उसी घर में ऐसा विस्फोट हुआ था ।  इन घरों में बिना लाइसेंस के पटाखे बनाए जा रहे थे । इतने भारी मात्रा में पटाखा बनाने का बारूद कहा से आया यह पुलिस प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा करती है ।

हालांकि इन सभी बिंदुओं पर जांच करने का आश्वासन डीजीपी ने दिया है डीजीपी ने कहा पहले हमारा ध्यान रेस्क्यू ऑपरेशन पर था अब रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो जाने के बाद सारे बिंदुओं पर एक-एक कर जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.