सफाईकर्मियों के समर्थन में बेरमो विधायक, लंबित भुगतान के लिए सीसीएल को लिखा पत्र

बोकारो: फूसरो नगर परिषद के सफाईकर्मियों ने लंबित भुगतान को लेकर स्थानीय विधायक से मदद की गुहार लगाई है. काँग्रेस नेता सह बेरमो विधायक कुमार जयमंगल ने उनकी मांगों से सुनते हुए सीसीएल के ढोरी और बीएंडके के जीएम को पत्र लिखकर होल्डिंग टैक्स भुगतान करने की मांग की है. अपने पत्र में उन्होंने कहा कि अगर 10 दिनों के अंदर होल्डिंग टैक्स का भुगतान नहीं हुआ तो बाध्य होकर उक्त दोनों प्रक्षेत्रों में उत्पादन और संप्रेषण का काम बाधित किया जाएगा.

मालूम हो कि फुसरो नगर परिषद में सफाई कर्मियों की मजदूरी का भुगतान लंबित है. इस संबंध में नगर परिषद का कहना है कि सीसीएल द्वारा कई महीनों से नगर परिषद को होल्डिंग टैक्स का भुगतान नहीं हुआ है, जिस कारण सफाई कर्मियों का महीनों से मजदूरी भुगतान नहीं हो पा रहा है.

बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल ने कहा कि होल्डिंग टैक्स का  भुगतान नहीं होने के कारण परिषद में काम कर रहे सफाई कर्मियों और अन्य कर्मचारियों का भुगतान महीनों से लंबित है. सफाई कर्मियों को बाध्य होकर हड़ताल पर जाना पड़ रहा है. उनके हड़ताल पर जाने से नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. दोनों प्रक्षेत्रों के ज्यादातर आवासीय कॉलोनियां नगर परिषद के अधीन ही आतें हैं, जिसकी सफाई, सड़क, नाली निर्माण, नागरिक सुविधा सफाई कर्मियों के जिम्मे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.