Battlegrounds Mobile India ने पार किया 10 करोड़ प्लेयर्स का आंकड़ा, एक साल पहले हुआ था लॉन्च – Aaj Tak

Feedback
Krafton Inc. ने घोषणा की है बैटल-रॉयल गेम BGMI में अब 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं. ये बैटल-रॉयल गेम एक्सक्लूसिव भारत में उपलब्ध है. देश में इस गेम ने पिछले साल एंट्री ली थी. अब गेम को भारत में एक साल पूरा हो गया है. BGMI ने एक रोबस्ट Esports इकोसिस्टम को सपोर्ट किया है. इसमें इंडिया-सेंट्रिक इवेंट और कंटेंट को आयोजित किया गया था. 
इसके अलावा BGMI ने कई इंटरैक्टिव टूर्नामेंट, लार्ज प्राइज पूल और दूसरे मौके गेमर्स को दिया है ताकि वो इंडस्ट्री में अपने आप को एक्सपोज कर सके. कंपनी ने बताया है कि इस साल BGMI के लिए और भी बड़े-बड़े टूर्नामेंट को आयोजित होने वाले हैं. 
हाल ही में कंपनी ने BMPS (बैटलग्राउंड मोबाइल प्रो सीरीज) सीजन 1 पेश किया था. इसकी प्राइज मनी 2 करोड़ रुपये रखी गई थी. Krafton Inc. ने बताया कि Game Responsibly कैंपेन को भी नवंबर 2021 में लॉन्च किया गया था. 
इसे प्लेयर्स में सेफ रिस्पांसिबल गेमिंग हैबिट डेवलप करने के लिए लॉन्च किया गया था. कंपनी ने बताया है कि साल 2022 में 4 प्रो और सेमी-प्रो टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. इसमें कैश प्राइज 6 करोड़ रुपये रखा गया है. 
इन टूर्नामेंट में प्लेयर्स को अपनी स्किल्स दिखाने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि बैटल-रॉयल गेम में BGMI काफी पॉपुलर बन चुका है. इसे भारत में पबजी मोबाइल गेम बैन करने के बाद पेश किया गया था. गेम लॉन्च होने के साथ काफी फेमस हो गया था. 
ये गेम पबजी मोबाइल का ही इंडियन वैरिएंट है. ये केवल भारत में उपलब्ध है. यानी इसे केवल इंडियन प्लेयर्स ही खेल सकते हैं. प्लेयर्स के डेटा को लेकर कंपनी का कहना है कि इसे भारत में ही स्टोर किया जाता है.
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights