गलत तरीके से वाहनों से चुंगी वसूली पर भड़के बरही विधायक उमाशंकर अकेला

गलत चुंगी वसूली को बर्दाश्त नहीं करेंगे : विधायक अकेला यादव
गलत चुंगी वसूली को बर्दाश्त नहीं करेंगे : विधायक अकेला यादव

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता/ सुरेंद्र निषाद

बरही। बुधवार को बरही विधायक उमाशंकर अकेला बरही चौक से गुजरने के दौरान गया रोड़ में वाहन एजेंटों को मालवाहक टेंपो से भी चुंगी वसूली करते देखा। जिस पर वे भड़क उठे। उन्होंने अपनी कार से उतरकर एजेंटों को जमकर फटकार लगाई। तत्काल उन्होंने बरही एसडीपीओ नजीर अख्तर, सीओ अरविंद देवाशीष टोप्पो व थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नीरज कुमार सिंह को गया रोड बुलवाया।

मौके पर उन्होंने प्रशासनिक पदाधिकारियों को कहा कि बरही चौक से गुजरने वाले मालवाहक टेंपो एवं जो यात्री वाहन स्टैंड में नहीं रुकती है उसे बेवजह एजेंटों द्वारा परेशान नहीं किया जाए। वहीं कहा कि ऐसी शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाय। वहां से निकलने के बाद जब विधायक हजारीबाग रोड पहुंचे तो वहां भी इसी तरह चुंगी वसूली देखकर एक बार फिर से भड़क उठे। वही प्रशासनिक पदाधिकारियों को वाहनों को दी जाने वाली एक टोकन सौंपते हुए कहा कि अनावश्यक अगर कोई एजेंट चुंगी वसूली करता है तो प्रशासन उस एजेंट पर लगाम लगाए।

उन्होने पत्रकारों को बताया कि बरही चौक से गुजरने वाले छोटी-छोटी मालवाहक टैंपू एवं जो यात्री वाहन चौक पर नहीं रुकती है उससे भी चुंगी वसूली किया क्या जाना अनुचित नहीं है ? यह तत्काल बंद होनी चाहिए। मौके पर विधायक के साथ कांग्रेस जिला महासचिव सह बरही विधायक प्रतिनिधि बिनोद यादव, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष डॉक्टर निजामुद्दीन अंसारी, जिला महासचिव अब्दुल मन्नान वारसी, कुणाल कतारियार, सुनील साहू आदि उपस्थित थे।
………………..
क्या कहते हैं बंदोबस्तीधारी :
………………………….
स्टैंड के बंदोबस्तीधारी स्वावलंबी सहकारी समिति बरही परिवहन के अध्यक्ष सिकंदर निषाद ने कहा कि उन्हें राजनीतिक दृष्टिकोण से बेवजह परेशान किया जा रहा है। जबकि उन्हें जिला परिषद कार्यालय हजारीबाग द्वारा उन्हें 3 साल का बतौर एग्रीमेंट प्राप्त है। जिसके लिए उन्होंने 90 लाख 51 हजार बंदोबस्ती राशि पर बंदोबस्ती किया है। उन्होंने बताया कि पैसेंजर वाले सभी वाहनों से चुंगी वसूली का निर्धारित दर चुंगी वसूल करना है। विधायक सोची समझी राजनीति के तहत उन्हें मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *