15 और 16 मार्च को Bank बंद रहेंगे, 10 लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर

सोमवार (15 मार्च, 2021) और मंगलवार (16 मार्च) को अगर आप Bank जाने की सोंच रहे हैं तो बेहतर होगा कि न जाएं।  क्योंकि बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कामकाज ठप रहेगा।  इसके पहले शनिवार को second Saturday और रविवार को भी बैंक बंद थे। कुल मिलाकर लगातार 04 दिन बैंक बंद होने की वजह से आम जनता को परेशानी हो सकती है।

शनिवार,  रविवार, सोमवार और मंगलवार,  लगातार 04 दिन बैंक बंद
सोमवार और मंगलवार को बैंकों में नहीं होगा कोई काम

बैंक कर्मचारी संघ (UFDF) ने दो राष्ट्रीय बैंकों के निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।  इस दौरान HDFC Bank, ICICI Bank, Kotak Mahindra Bank, Axis Bank और  IndusInd Bank जैैसे प्राइवेट बैैंक खुुुुले रहेंगे और उनमें रोज की तरह ही काम होगा।  इतना ही नहीं,  सभी बैैंको के ATM काम करते रहेंगे ।

दरअसल All India Bank Employees Association (AIBEA) के बैनर तले 09 बैंक कर्मचारी यूूूूनियन नेे हड़ताल पर जाने का एलान किया है।  ये IDBI और LIC के Major Stakes प्राइवेट सेक्टर को देने के खिलाफ़ हैं।  आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के सभी बैंको को मिलाकर दो मजबूत बैंक बनाने का एलान किया है। जबकि बैंकों के शेयर प्राइवेट सेक्टर को बेेेेचने से जो पूूूूंजी आएगी,  उसे Financial sector को मजबूत करने में ही लगाया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.