पदमा प्रखंड में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने असामाजिक तत्वों की मंशा को किया विफल

शांति समिति की बैठक में जुटे दोनों समुदाय के लोग, लोगों से सद्भाव बनाए रखने की अपील
शांति समिति की बैठक में जुटे दोनों समुदाय के लोग, लोगों से सद्भाव बनाए रखने की अपील

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता
पदमा। पदमा प्रखंड में असामाजिक तत्वों ने सौहाद्र्र भंग करने की कोशिश की। पहले सरैयाचट्टी दुर्गा मंदिर से दानपेटी चोरी करअौर अब प्रतिबंधित मांस और हड्डी का टुकड़ा फेंक कर लोगों को उद्वेलित करने का प्रयास किया गया।

सूचना पर पदमा प्रशासन और पुलिस सदलबल घटनास्थल पर पहुंच लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इस घटना की सूचना पर लोग जुटने लगे थे। उपस्थित ग्रामीण और जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारियों से अभिलंव दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। मौके पर जेएपीटीसी पदमा के डीएसपी डॉ हीरालाल रवि और बीडीओ मनीष कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति बैठक की गई।

बैठक में पदमा प्रमुख बिपिन मेहता, सांसद प्रतिनिधि सुरेंद्र गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण यादव, सरैया पंचायत की मुखिया शांति देवी, उप मुखिया सुरेश पांडे, पदमा थाना प्रभारी विकर्ण कुमार, बरही थाना प्रभारी रोहित कुमार, रेलवे सलाहकार समिति अजय मेहता, पदमा उप मुखिया प्रकाश ओझा, शांति समिति का सदस्य व समाजसेवी सूरज नारायण मेहता, विधायक प्रतिनिधि विजय रविदास, जिला परिषद सदस्य बसंत नारायण मेहता, बरही एसडीओ पूनम कुजूर , पदमा ग्राम प्रधान जीतेंद्र मेहता, समाजसेवी संदीप सिंह, प्रमोद मेहता, बजरंग दल जिला संयोजक प्रशांत सिंह, मोहम्मद अब्दुल्ला समेत दोनों समुदाय के लोगों ने अपनी बातों को रखा। वहीं पदमा और बरही प्रशासन भी ग्रामीणों के बीच अपनी अपनी बातों को रखते हुए शांति बनाए रखने की अपील की।

———
किसने क्या कहा
———-
सांसद प्रतिनिधि सुरेंद्र गुप्ता : इस दौरान सांसद प्रतिनिधि सुरेंद्र गुप्ता ने घटनास्थल पर कहा कि इस तरह से जो शांति बिगाड़ने का काम किया है। प्रशासन इसे गंभीरता से ले और दोषियों पर अविलंब कार्रवाई करे, अन्यथा उग्र आंदोलन करेंगे।
———
वरिष्ठ भाजपा नेता नारायण यादव : भाजपा नेता नारायण यादव ने कहा कि प्रशासन तत्काल दोषियों को चिह्नित कर कड़ी से कड़ी सजा दे।
—–
सरैया पंचायत की मुखिया शांति देवी : सरैया पंचायत की मुखिया शांति देवी ने कहा कि सरैया पंचायत के सभी लोगों ने मिलकर माता का मंडप बनाया है। जिसने भी शांति सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया है, उसे अविलंब गिरफ्तार किया जाय।
बरही इंस्पेक्टर मोहित कुमार : इस संबंध में इंस्पेक्टर मोहित कुमार ने कहा कि आम जनता की साथ ही जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी बनती है कि सभी मिलकर अपने क्षेत्र में शांति बनाए रखें। प्रशासन अपनी जिम्मेवारी निभा रहा है। समाज के हर वर्ग को सहयोग होगा। दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। असामाजिक तत्व चिह्नित कर लिए जाएंगे।
————-
पदमा प्रमुख बिपिन मेहता : दोषियों पर पुलिस प्रशासन मुस्तैद होकर कानूनी कार्रवाई कर सजा दिलाए। अगर ऐसा नहीं होगा, तो भाजपा के सभी कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करेंगे।

———
जेएपीटीसी पदमा के डीएसपी हीरालाल रवि : इस मामले को बहुत ही गंभीरता से लिया है और इस घटना के बारे में एसपी से बात हुई है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी परिस्थिति में इस घटना को अंजाम देने वाले को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.