सफाई के दौरान ऐश पॉण्ड टूटने से स्थानीय लोगों के घर में घुसा पानी, आम जनता की हुई क्षति

बोकारो: जिले के बोकारो स्टील और बीपीएससीएल के ज्वाइंट वेंचर में चल रहे पावर प्लांट के ऐश पोंड की सफाई के कार्य के दौरान अचानक पॉण्ड टूट जाने से रौउतडीह इलाके के 25 घरों में पॉण्ड का पानी घुस गया. इस घटना में घरों में रखा सारा समान नष्ट हो गया. साथ ही तेज बहाव कि चपेट में आने से कई जानवर बह गए. हालांकि इस घटना को लेकर प्रशसन ने अबतक लोगों कि खोज खबर नहीं ली है.

दरअसल बोकारो स्टील और बीपीएससीएल के ज्वाइंट वेंचर में चल रहे पावर प्लांट के ऐश पॉण्ड की सफाई का कार्य एचएससीएल कंपनी को दिया गया है. एचएससीएल के द्वारा इस काम को करने के लिए स्थानीय एफएम इंटरप्राइजेज को दे दिया गया है. एफएम इंटरप्राइजेज की लापरवाही से काम करने के दौरान आज अचानक पोंड के टूट जाने से राउतडीह कि आम जनता का भारी नुकसान हुआ है.

पीड़ितों के मुताबिक उनके घरों में रखे खाने पीने का पूरा सामान नष्ट हो चुका है. वे लोग दाने-दाने के लिए मोहताज हो गए हैं. लोगों का कहना है कि पहले भी प्रबंधन को इस आशंका से अवगत कराया गया था, लेकिन प्रबंधन की लापरवाही और ठेकेदार की मिलीभगत से इस तरह की घटना आज हुई है. इस घटना के संबंध में प्रबंधन और ठेकेदार कुछ भी कहने से परहेज रख रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.