Asaram Case Verdict : आसाराम को उम्रकैद की सजा, शिष्या से रेप के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला | Ujjwal Duniya

Asaram Case Verdict : अहमदाबाद के मोटेरा स्थितआश्रम की शिष्या के साथ दुष्कर्म के मामले में गांधीनगर सेशन कोर्ट ने आसाराम (Asaram Case) को आजीवन करावास की सजा (court pronounces verdict in rape case) सुनाई है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीके सोनी ने शिष्या से दुष्कर्म के मामले में आसाराम को सजा सुनाई.

आसाराम बापू फिलहाल जोधपुर जेल में बंद है

अभियोजन पक्ष ने अपनी दलीलों में आरोपी आसाराम बापू को उम्रकैद देने की मांग की थी. साथ ही कहा था कि आरोपी आदतन अपराधी है और उस पर भारी जुर्माना भी लगाने का भी अनुरोध किया था। बता दें कि आसाराम बापू फिलहाल जोधपुर जेल में बंद है, जहां वह एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है.

दुष्कर्म के मामले में अक्तूबर 2013 को एफआईआर दर्ज की गई थी

2001 में सूरत स्थित आश्रम में शिष्या के साथ दुष्कर्म के मामले में अक्तूबर 2013 को एफआईआर दर्ज की गई थी. आसाराम की शिष्या रही पीड़ित ने कुल सात लोगों के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया था. इसके बाद से इस मामले की सुनवाई गांधीनगर की सेशन कोर्ट में चल रही थी. सेशन कोर्ट ने 29 जनवरी को इस मामले में अन्य छह आरोपियों को निर्दोष करार देते हुए आसाराम बापू को दोषी करार दिया था. कोर्ट ने आसाराम को सेक्शन 342, 357, 376, 377 के तहत दोषी करार दिया पाया था. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी ने आसाराम समेत छह अन्य के खिलाफ जनवरी, 2014 में चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें 101 गवाहों के बयान भी दर्ज किए थे.

Generated by Feedzy
%d bloggers like this: