बेटी के प्रेम विवाह से नाराज़ पिता ने समधी को पीट-पीट कर अधमरा किया

समधी के पिटाई से घायल लियाकत मियां
समधी की पिटाई से घायल लियाकत मियां

उज्ज्वल दुनिया

दुमका। दुमका में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज पिता ने अपने ही समधी को पीट-पीटकर घायल कर दिया । घायल शख्स के परिजनों ने आरोपी पर कार्रवाई की मांग करते हुए एसपी ऑफिस के बाहर धरना दे दिया । घायल शख्स का इलाज दुमका स्थित फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है । पीड़ित जब मुफ्फसिल थाने पहुंचे तो मामला दर्ज नहीं किया गया, जिससे आक्रोशित होकर पूरा परिवार दुमका एसपी कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गया था ।

क्या है पूरा मामला?

दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दोमुहानी गांव के मुफीद अंसारी और शबनम के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था । इसे लेकर दोनों परिवारों के बीच अक्सर विवाद भी होता रहता था । इस बीच दोनों ने शादी कर ली तो विवाद और बढ़ गया । 5 दिन पहले ये विवाद जब महिला थाने पहुंचा तो एसडीपीओ नूर मुस्तफा ने मौके पर पहुंचकर दोनों परिवार के बीच में सुलह कराई और दोनों को बालिग देख लड़की को ससुराल भेज दिया ।लड़की के पिता मिनारूद्दीन को ये रिश्ता पसंद नहीं था ।

इंसाफ की मांग को लेकर धरने पर बैठा लियाकत मियां का परिवार
इंसाफ की मांग को लेकर धरने पर बैठा लियाकत मियां का परिवार

मिनारूद्दीन ने कर दी लियाकत मियां की पिटाई 
मुफीद शबनम को लेकर अपने घर गया. इसके बाद वो किसी काम से अपने किसी रिश्तेदार के यहां चला गया. इधर, जब मिनारूद्दीन ने देखा कि उसकी बेटी शबनम अपने ससुराल में नहीं है तो उसने उसे गायब कर देने का आरोप लगाते हुए समधी लियाकत मियां की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से बुरी तरह घायल लियाकत के परिवार ने मुफस्सिल थाने में शिकायत की, लेकिन मिनारूद्दीन के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ. मिनारूद्दीन की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज पीड़ित का पूरा परिवार एसपी कार्यालय दुमका के समक्ष अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गया.

जल्द की जाएगी कार्रवाई
वहीं, जब इसकी सूचना दुमका एसडीपीओ को मिली तो वो मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास किया. लेकिन लड़के के घरवाले इस बात पर अड़े रहे कि जब तक पीटने वाले की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है वो यहां से नहीं जाएंगे. इधर मामला को बढ़ता देख नगर थाने की पुलिस पीड़ित परिवार को समझाने की कोशिश करती रही. लेकिन, परिवार आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठा रहा. ऐसे में नगर थाने की पुलिस ने पूरे परिवार को पकड़कर हटा दिया. मामले में एसडीपीओ नुर मुस्तफा का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है, जल्द कार्रवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *