दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम पहुंचे अमित शाह, बीएसएफ के फ्लोटिंग पोस्ट का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज में बीएसएफ की तैरती सीमा चौकियों का उद्घाटन किया. शाह ने यहां सतलुज में तैरते बीओपी पर एक बोट एंबुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे. हिंगलगंज कैंप में बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. हिंगलगंज में बीएसएफ की 85वीं बटालियन के हेलीपैड पर हेलिकॉप्टर से उतरने के तुरंत बाद शाह का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, नंदीग्राम विधायक सुवेंदु अधिकारी और राज्य के कुछ अन्य नेताओं ने स्वागत किया.

राज्य के दो दिवसीय दौरे के दौरान, शाह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिसमें बीओपी हरिदासपुर में मैत्री संग्रहालय और प्रहरी सम्मेलन का शिलान्यास कार्यक्रम शामिल है. आपको बात दे कि 2021 में पिछले साल के विधानसभा चुनावों के बाद से शाह की यह पहली राज्य यात्रा है.

गृह मंत्री अमीत शाह शुक्रवार को वह तीन बीघा के भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां उनका बीएसएफ कर्मियों के साथ संवाद करने का कार्यक्रम है. केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि राज्य भाजपा इकाई ने उत्तर बंगाल के लिए कई कार्यक्रमों के साथ अपनी राजनीतिक व्यस्तताओं को सावधानीपूर्वक तैयार किया है, जहां उसने 2019 के लोकसभा और 2021 के विधानसभा चुनावों में गहरी पैठ बनाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.