आजसू,एनसीपी और दो निर्दलीयों ने मिलकर झारखंड में बनाया तीसरा मोर्चा

तीसरे मोर्चे में कुल पांच विधायक शामिल
तीसरे मोर्चे में कुल पांच विधायक शामिल

रांची । झारखण्ड में तीसरे मोर्चे का गठन हो गया है। आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के नेकृत्व में बने इस तीसरे मोर्चे में कुल पांच विधायक शामिल हैं। तीसरे मोर्चे का नाम ‘झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा’ रखा गया है। इसमें आजसू से सुदेश महतो और लंबोदर महतो, एनसीपी विधायक कमलेश सिंह और निरद्लीय विधायक सरयू राय और अमित यादव शामिल हैं ।

सुदेश महतो करेंगे तीसरे मोर्चे का नेतृत्व

शुक्रवार को झारखंड विधानसभा में तीसरे मोर्चे के गठन की जानकारी देते हुए जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय ने कहा कि आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ‘झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा’ के चेहरा होंगे। इसके अलावा कमलेश सिंह को संरक्षक बनाया गया है। इस मोर्चे में सरयू राय संरक्षक बनाए गये हैं। विधायक अमित महतो ने बताया कि कुछ और बड़े नेता तीसरे मोर्चे में शामिल हो सकते हैं।

कुछ और नेता-विधायक होंगे शामिल

तीसरे मोर्चे में झारखंड के कुछ और बड़े नेता और विधायक शामिल हो सकते हैं। गीताश्री उरावं ने भी तीसरे मोर्चे को लेकर दिलचस्पी दिखाई है। इसके अलावा सिल्ली के पूर्व विधायक अमित महतो और पत्नी सीमा महतो भी तीसरे मोर्चे में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों की माने तो अमित महतो अगर सिल्ली छोड़ आसपास के किसी महतो बहुल विधानसभा सीट पर लड़ने को तैयार होते हैं तो इसपर सुदेश महतो को भी आपत्ती नहीं है। इनके अलावा कोल्हान और संथाल के कुछ विधायक भी तीसरे मोर्चे के नेताओं के संपर्क में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.