रांची में बनेगा एम्स, सांसद संजय सेठ के आग्रह पर पीएम मोदी ने लिया संज्ञान

राँची में एम्स के लिए जमीन चिन्हित करने को राज्य सरकार को लिखा पत्र
राँची में एम्स के लिए जमीन चिन्हित करने को राज्य सरकार को लिखा पत्र

राज्य सरकार अविलम्ब जमीन चिन्हित करे ताकि एम्स की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो- संजय सेठ 

रांची।  रांची के सांसद संजय सेठ के आग्रह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संज्ञान लिया है। 28 जुलाई 2021 को प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद संजय सेठ ने उनसे आग्रह किया था कि रांची में एम्स की आवश्यकता महसूस हो रही है। ऐसी परिस्थिति में यहां एम्स खोलने पर विचार किया जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया था कि रांची झारखंड की राजधानी है। इस कारण बड़ी संख्या में पूरे राज्य के लोग उपचार के लिए यहां आते हैं। इसके अतिरिक्त झारखंड के आसपास के राज्यों से भी नागरिक अपने उपचार के लिए रांची आते हैं। नागरिकों को रांची में बेहतर उपचार, कम खर्च पर उपलब्ध हो सके, इस उद्देश्य से एम्स की स्थापना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रधानमंत्री को एम्स की स्थापना से संबंधित और इसकी आवश्यकता पर कई अन्य बिंदुओं से भी अवगत कराया था।

सांसद संजय सेठ के आग्रह पर रांची एम्स के लिए जमीन चिन्हित करने का काम राज्य सरकार को दिया गया है
सांसद संजय सेठ के आग्रह पर रांची एम्स के लिए जमीन चिन्हित करने का काम राज्य सरकार को दिया गया है

सांसद के इस आग्रह पर संज्ञान लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने पत्रांक 5379379/2021 के तहत राज्य सरकार को पत्र लिखा है और एम्स खोलने की दिशा में पहल करने को कहा है। उस पत्र के आलोक में झारखंड सरकार के उद्योग निदेशक जितेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग को पत्र लिखकर रांची में एम्स की स्थापना हेतु भूमि चिन्हित करने को कहा है।

पत्र के आलोक में श्री जितेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव को कहा है कि सांसद के आग्रह पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने एम्स की स्थापना पर विचार किया है। इसलिए एम्स की स्थापना हेतु भूमि चिन्हित कर सूचित करें। इस बाबत सांसद श्री संजय सेठ ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है। उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि इस दिशा में त्वरित कार्यवाही करते हुए अविलंब जमीन चिन्हित कर केंद्र का सरकार को सूचित किया जाए ताकि यहां जल्द से जल्द एम्स की स्थापना हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com