2014 के बाद सांस्कृतिक राष्ट्रवाद सही मायने में हुआ शुरू: राकेश सिन्हा

नरेंद्र मोदी के शासन में सामान्य व्यक्ति को मिली ताकत: राकेश सिन्हा
नरेंद्र मोदी के शासन में सामान्य व्यक्ति को मिली ताकत: राकेश सिन्हा

रांची। भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्धजन सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में युगान्तकारी परिवर्तन विषय पर बोलते हुए मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि भारत तर्क, विचार और संवाद से चलने वाला देश है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई नए परिवर्तन किया। उन्होंने कहा कि 2014 में ब्रितानियों की सत्ता की समाप्ति के बाद सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की शुरुवात हुई।

पद्म पुरस्कार अब पैरवी पुत्रों को नहीं दिए जाते

उन्होंने कहा कि 1954 में शुरू हुए पद्म पुरस्कार 60 वर्षों तक पैरविकारों को पुरस्कार मिलता रहा। जेपी कृपलानी ने भी राज्यसभा में प्राइवेट बिल लाया था कि पद्म पुरस्कार देना बंद किया जाए, इसका दुरुपयोग हो रहा है। किंतु 2014 के बाद से वैसे लोगों को पुरस्कार मिल रहा है जो उसके असल हकदार हैं। उन्होंने कहा कि पहले गण पर तंत्र हावी था अब गण की बात हो रही है। सामान्य व्यक्ति को अपनी बात कहने की ताकत मिली है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने एक ऐसा गौरव तैयार किया, जिससे विश्वभर में रहने वाले भारतवंशी फिर से अपने जड़ से जुड़ रहे हैं। यही युगांतकारी परिवर्तन है।

बिरसा मुंडा ने जिसके खिलाफ लड़ाई लड़ी, उन्ही ने बिरसा के नाम का इस्तेमाल धर्म परिवर्तन के लिए किया 

उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा जिस हॉफमैन के खिलाफ लड़ाई लड़े, उसी हॉफमैन का स्टेचू बनाकर झारखंड में सम्मान दिया जा रहा है। सांस्कृतिक हमले करने वालों को झारखंड की हेमन्त सरकार सम्मानित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन कराने के नाम पर स्कूल कालेज चलाने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सांस्कृतिक हमले करने वालों को भारत छोड़ने का समय आ गया है।

2035 तक भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार होगा: दीपक प्रकाश

वहीं इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि देश एक नई दिशा की ओर बढ़ रही है। मोदी जी ने नया भारत बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के आने के बाद सिर्फ सत्ता का परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था में परिवर्तन आया है। भारत सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। धारा 370, 35 A की समाप्ति, तीन तलाक कानून, भव्य राम मंदिर का निर्माण, मैन्युफैक्चरिंग और बार्डर पर मजबूती, आत्मनिर्भर भारत के साथ साथ आर्थिक रूप से भी देश सबल हो रहा है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, प्रदीप वर्मा, ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेंद्र महतो, कुलपति एसपी अग्रवाल, रजिस्ट्रार विजय सिंह, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर आदि मौजूद थें। कार्यक्रम का संचालन राजश्री जयंती ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *