अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ़ टास्क फोर्स ने चलाया मुहिम, किया अवैध बालू लदे 15 ट्रेक्टर जब्त

[राजेश कुमार]
गिरिडीह : बालू के अवैध कारोबार को लेकर गिरिडीह पुलिस ने काफी सख्त रवैया अख्तियार कर चुकी है। रुक रुक कर पुलिस धुंआधार छापेमारी अभियान चला रही है। इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह पचंबा और मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये सदर प्रखंड के अलग- अलग नदी घाटों से अवैध बालू लोड 15 ट्रैक्टर को जब्त किया है। पुलिस के इस कड़े रुख से एक बार पुनः बालू माफिया के बीच हड़कम्प मच गया है।

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह और डीएमओ के नेतृत्व में मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय कुमार राम, पंचबा थाना के इंस्पेक्टर अनिल कुमार और थाना प्रभारी नीतीश कुमार के नेतृत्व टास्क फोर्स की टीम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र स्थित बराकर नदी घाट पर छापेमारी की। इस बालू उक्त घाट से टास्क फोर्स की टीम ने अवैध बालू लदे 8 ट्रैक्टर को जब्त किया। उसके बाद टीम पचम्बा थाना क्षेत्र के रानीखावा, मोसफडीह, परसाटांड़, बनखन्जो आदि नदी घाटों पर छापेमारी कर 7 ट्रेक्टर को जब्त किया।

बताया गया कि मंगलवार की सुबह जब अवैध बालू के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा गठित टास्क फोर्स की टीम नदी घाटों पर छापेमारी करने पहुंची उस वक़्त ट्रैक्टरों में बालू लोड किया जा रहा था। पुलिस को घाट पर देखते ही बालू माफिया के साथ साथ सभी ट्रक्टरों के चालक ट्रेक्टर छोड़ फरार हो गए। पुलिस ने सभी ट्रैक्टरों को जब्त कर थाने ले गयी। इस बावत बताया गया कि सभी जब्त ट्रैक्टर के नंबरों के आधार पर उनके मालिक और चालक के विरुद्ध केस दर्ज करने की प्रक्रिया टास्क फोर्स द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.